खेल

सात्विक-चिराग कोरिया ओपन के दूसरे दौर में पहुंचे

Kunti Dhruw
19 July 2023 4:26 AM GMT
सात्विक-चिराग कोरिया ओपन के दूसरे दौर में पहुंचे
x
येओसु: सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की स्टार भारतीय पुरुष युगल जोड़ी ने मंगलवार को यहां कोरिया ओपन सुपर 500 टूर्नामेंट में थाईलैंड के सुपाक जोमकोह और किटिनुपोंग केड्रेन पर सीधे गेम में जीत के साथ दूसरे दौर में प्रवेश किया।
दुनिया की तीसरे नंबर की जोड़ी ने राउंड 32 में जोमकोह और केड्रेन को 21-16, 21-14 से हराया और अगले दौर में चीन की हे जी टिंग और झोउ हाओ डोंग से भिड़ंत तय की।
हालांकि, दुनिया के 27वें नंबर के एमआर अर्जुन और ध्रुव कपिला मैच पूरा नहीं कर सके, क्योंकि पूर्व खिलाड़ी पीठ की समस्या से जूझ रहे थे और शुरुआती गेम के बीच में ही रिटायर हो गए, जबकि आठवीं वरीयता प्राप्त चीनी लियू यू चेन और ओउ जुआन यी के खिलाफ 5-6 से पिछड़ गए। शुरुआती दौर.
“रैलियों के दौरान मुझे अपनी पीठ में दर्द महसूस हुआ। मैंने दर्द से राहत के लिए स्प्रे लगाया लेकिन मुझे आराम महसूस नहीं हो रहा था, इसलिए हमने बाहर निकलने का फैसला किया। फिजियो ने कहा कि यह पीठ में ऐंठन जैसा लग रहा है और कुछ दिनों में ठीक हो जाएगा। मैं जापान की यात्रा करूंगा. तो चलिए देखते हैं. उम्मीद है कि मैं ठीक हो जाऊंगा, ”अर्जुन ने कहा।
भारत के हर्षित अग्रवाल भी अपने दूसरे क्वालीफिकेशन मैच में कोरिया के चोई प्योंग गैंग से 15-21, 21-10, 10-21 से हारकर मुख्य ड्रॉ में नहीं पहुंच सके। उन्होंने अपने शुरुआती मैच में मलेशिया के तान जिया जी को हराया था।
एक अन्य भारतीय शाश्वत दलाल भी अपने पहले दौर में कोरिया के जियोंग मिन सियोन से 14-21, 17-21 से हार गए, जबकि मीराबा मैसनाम क्वालीफायर से हट गए। पिछले महीने इंडोनेशिया ओपन सुपर 1000 जीतने के बाद अपना पहला टूर्नामेंट खेल रहे सात्विक और चिराग ने सघन खेल दिखाया और 4-1 की बढ़त बना ली और अंतराल पर 11-6 की बढ़त हासिल करने के लिए आगे बढ़ते रहे।
भारतीय जोड़ी ने अपने प्रतिद्वंद्वी को ज्यादा मौका नहीं दिया और 18-15 से बाकी अंक लेकर 1-0 की बढ़त बना ली.
पाला बदलने के बाद, थाई खिलाड़ियों ने अपना अच्छा प्रदर्शन किया और 9-4 की बढ़त बनाने में सफल रहे। हालाँकि, सात्विक और चिराग ने जल्द ही वापसी करते हुए 15-11 की बढ़त बना ली और थाई संयोजन के ध्वस्त होने पर अपना किला बरकरार रखा।
ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु, किदांबी श्रीकांत और एचएस प्रणय इस सप्ताह भारतीय दावेदारों में से होंगे।
Next Story