खेल

अमेरिकी टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स की कहानी से प्रभावित हुई सानिया मिर्जा

Bharti
26 Nov 2020 9:27 AM GMT
अमेरिकी टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स की कहानी से प्रभावित हुई सानिया मिर्जा
x
भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा अमेरिकी टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स की कहानी से प्रभावित हैं.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा अमेरिकी टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स की कहानी से प्रभावित हैं. उन्होंने इंस्टाग्राम पर सभी मां के नाम खास संदेश जारी किया है. उन्होंने अपनी कहानी अमेरिकी खिलाड़ी से प्रेरित होकर लिखने की बात कही.

टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स से सानिया मिर्जा प्रभावित

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शोएब मलिक की पत्नी ने इंस्टाग्राम पर शेयर पोस्ट के साथ कैप्शन में लिखा, "सेरेना विलियम्स, आपकी कहानी ने मुझे प्रेरित किया. जिसके बाद मैंने ये चिट्ठी लिखने का फैसला किया. ये मेरी और दुनिया भर में मौजूद तमाम ऐसी महिलाओं के अनुभव की गूंज है जो रोजाना मातृत्व और कर्तव्यों के बीच संतुलन बनाने में संघर्ष करती हैं."

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर खुद के अनुभव को किया शेयर

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जारी संदेश में उन्होंने आगे लिखा, "अक्सर ये कहा जाता है कि एक महिला मां बनने और अपने सपने को पूरा करने में किसी एक का चुनाव करे. आज मैं अपनी चिट्ठी के जरिए अपना अनुभव शेयर कर रही हूं. ये अनुभव मैंने सेरेना विलिम्स की कहानी से प्रेरित होने के बाद साझा करने के बारे में सोचा."

उन्होंने बताया, "मेरी प्रेग्नेंसी और मां बनने के अनुभव ने मुझे बेहतर इंसान बना दिया. मेरा मानना है कि ये एक शानदार घटना है जिसका अनुभव हर किसी को करना चाहिए. प्रेग्नेंट होने के बाद दोबारा उसी तरह फिट होना मेरे लिए एक बहुत बड़ी चुनौती थी."सानिया मिर्जा ने अपना निजी अनुभव साझा करते हुए खुलासा किया, "बच्चे के जन्म से पहले और जन्म के बाद मेरा वजन 23 किलो बढ़ गया था. मैंने खुद को फिट रखने के लिए बहुत मेहनत की. व्यायाम किया, जिम गई और सख्त डाइट प्लान का मंसूबा बनाया. जिसके बाद 26 किलो शरीर का भार घटाने में मुझे सफलता मिली."

उन्होंने बताया कि कैरियर और परिवार को एक साथ लेकर चलना कभी-कभी बहुत मुश्किल हो जाता है, लेकिन अगर आप अपने परिवार को प्यार करते हैं और आपको अपने प्रोफेशन से भी उतना प्यार है तो आप चंद दिनों में दोनों को संतुलित कर सकते हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it