खेल

सलमान बट्ट ने टूर्नामेंट के लिए अपनी नेशनल टीम के 15 खिलाड़ियों का चयन, ये 2 दिग्गजों को किया बाहर

Nidhi Singh
6 Sep 2021 5:13 AM GMT
सलमान बट्ट ने टूर्नामेंट के लिए अपनी नेशनल टीम के 15 खिलाड़ियों का चयन, ये 2 दिग्गजों को किया बाहर
x
टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत इस साल 17 अक्टूबर से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और ओमान में होना है।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत इस साल 17 अक्टूबर से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और ओमान में होना है। इस टूर्नामेंट के लिए सोमवार को पाकिस्तान की 15 सदस्यीय टीम की घोषणा होनी है। आईसीसी के नियमों के अनुसार 10 अक्टूबर तक टीम में बदलाव किया जा सकता है। टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुने जाने वाली पाकिस्तान की टीम से पहले, पूर्व सलामी बल्लेबाज सलमान बट्ट ने इस टूर्नामेंट के लिए अपने हिसाब से अपनी नेशनल टीम के 15 खिलाड़ियों का चयन किया है। बट्ट ने टॉप ऑर्डर में बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान का सपोर्ट किया है क्योंकि दोनों ने देश के लिए पारी की शुरुआत में अच्छा प्रदर्शन किया है। बट्ट का साथ ही यह भी मानना है कि शाहीन अफरीदी, मोहम्मद हफीज, हसन अली और शादाब खान की मेन इन ग्रीन की टीम में जगह पक्की है।


ऐसी खबरें भी आ रही है। कि कप्तान बाबर आजम टी20 वर्ल्ड कप की टीम अनुभवी शोएब मलिक के अनुभव को भी लाना चाहते हैं। अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए बट्ट ने कहा कि अगर वे खबरें सच हैं तो मलिक जरूर टीम में बनाएंगे। उन्हें लगता है कि यह मलिक को इफ्तिखार अहमद से कड़ी टक्कर मिलेगी। पूर्व सलामी बल्लेबाज ने हालांकि अनुभवी बल्लेबाज फखर जमान और शरजील खान को अपनी टीम में शामिल नहीं किया है। उनका मानना है कि अगर ये जोड़ी ओपनिंग नहीं कर रही है, तो मध्य क्रम में उन्हें बल्लेबाजी नहीं करनी चाहिए क्योंकि वे टॉप ऑर्डर के स्पेशलिस्ट हैं। उन्होंने इसके बजाय इन-फॉर्म शान मसूद को टीम में बैक किया। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने पीएसएल में अच्छा प्रदर्शन किया है और केपीएल में भी लगातार रन बनाए हैं।

सलमान बट्ट ने साथ ही हारिस रऊफ की जगह वहाब रियाज को टीम में शामिल किया है क्योंकि रियाज का अनुभव ज्यादा है। टी20 वर्ल्ड कप के लिए सलमान बट्ट की पाकिस्तान 15 सदस्यीय टीम: मोहम्मद रिजवान, बाबर आजम, मोहम्मद हफीज, इफ्तिखार अहमद/शोएब मलिक, खुशदिल शाह, हसन अली, शादाब खान, शाहीन अफरीदी, उस्मान कादिर, फहीम अशरफ, इमाद वसीम, मोहम्मद हसनैन, वहाब रियाज, शान मसूद, सोहैब मकसूद।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta