खेल

सचिन तेंदुलकर और युवराज सिंह ने की स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर की तारीफ, जानें क्या कहा

Mahima Marko
12 March 2022 7:19 AM GMT
सचिन तेंदुलकर और युवराज सिंह ने की स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर की तारीफ, जानें क्या कहा
x

सचिन तेंदुलकर और युवराज सिंह ने की स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर की तारीफ, जानें क्या कहा 

स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ शतकीय पारी खेल खूब सुर्खियां बटोरी है।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ शतकीय पारी खेल खूब सुर्खियां बटोरी है। मंधाना की 123 और हरमनप्रीत कौर की 109 रनों की पारी के दम पर भारत 317 रनों का विशाल स्कोर खड़ा करने में कामयाब रहा है। यह टीम इंडिया का महिला वर्ल्ड कप में सबसे बड़ा स्कोर है। इन दोनों खिलाड़ियों की बल्लेबाजी देख पूर्व भारतीय खिलाड़ी भी उनके फैन हो गए हैं। सचिन तेंदुलकर और युवराज सिंह जैसे दिग्गजों ने स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर की तारीफ की है।

सचिन तेंदुलकर ने लिखा "स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर द्वारा शानदार पारी, उन्होंने बल्लेबाजी को आसान बना दिया।"
वहीं युवराज सिंह ने लिखा "अच्छा खेला लड़कियों, स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर ने समझदार स्ट्रोक खेलते हुए परिपक्व पारी खेली। शतक के लिए बधाई।"


मंधाना ने आउट होन से पहले 119 गेंदों पर 13 चौकों और दो छक्कों की मदद से 123 रन बनाए, वहीं हरमनप्रीत कौर ने 107 गेंदों पर 10 चौकों और दो छक्कों की मदद से 109 रनों की पारी खेली। दोनों खिलाड़ियों ने शतक जड़ने के साथ चौथे विकेट के लिए रिकॉर्ड 184 रनों की साझेदारी की।
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया को यस्तिका भाटिया (31) और स्मृति मंधाना ने तेज तर्रार शुरुआत दी। यस्तिका का विकेट गिरने के बाद बल्लेबाजी करने आईं मिताली राज 5 और दीप्ति शर्मा 15 रन बनाकर सस्ते में पवेलियन लौट गईं। एक समय ऐसा था जब भारत ने अच्छी शुरुआत के बावजूद 78 रन पर अपने तीन विकेट खो दिए थे।
तब बल्लेबाजी करने आईं हरमनप्रीत कौर ने मंधाना के साथ ना सिर्फ टीम इंडिया को संभाला बल्कि बड़े स्कोर तक लेकर गईं। मंधाना और हरमनप्रीत की इस लाजवाब साझेदारी के दम पर भारत पहली बार वर्ल्ड कप में 300 का आंकड़ा पार करने में कामयाब रहा है। हरमनप्रीत कौर का यह वर्ल्ड कप में तीसरा शतक है और वह ऐसा करने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बनीं है, वहीं मंधाना का यह वर्ल्ड कप में दूसरा शतक है।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta