खेल

सचिन ने लगाए 100 शतक, तीसरे नंबर पर शामिल गेंदबाज

Tulsi Rao
7 Jan 2022 4:32 PM GMT
सचिन ने लगाए 100 शतक, तीसरे नंबर पर शामिल गेंदबाज
x
भारतीय बल्लेबाज (Indian batsman) पूरी दुनिया में अपनी धाकड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. वनडे क्रिकेट में भारतीय टीम का प्रदर्शन बहुत ही लाजबाव रहा है

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। भारतीय बल्लेबाज (Indian batsman) पूरी दुनिया में अपनी धाकड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. वनडे क्रिकेट में भारतीय टीम का प्रदर्शन बहुत ही लाजबाव रहा है. भारत ने दो बार वनडे वर्ल्ड कप अपने नाम किया है. वीरेंद्र सहवाग, युवराज सिंह, रोहित शर्मा (rohit sharma) और महेंद्र सिंह धोनी (ms dhoni) जैसे कई धाकड़ बल्लेबाज भारत ने पूरी दुनिया को दिए. आज हम बात करेंगे. उन भारतीय खिलाड़ियों के बारे में, जिन्होंने वनडे क्रिकेट के एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं. इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर एक गेंदबाज शामिल है.

1. श्रेयस अय्यर
श्रेयस अय्यर (shreyas Iyer) ने पिछले कुछ सालों में टीम इंडिया में अपना एक अलग ही मुकाम बना लिया है. वह बहुत ही क्लासिक बल्लेबाज है. उनकी बल्लेबाजी देखकर बड़े से बड़े गेंदबाज खौफ खाते हैं. अय्यर (shreyas Iyer) भारत की तरफ से वनडे के एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. ये करिश्मा उन्होंने वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ 2019 में विशाखापट्टनम (Visakhapatnam) में किया था. अय्यर ने रोस्टन चेस के एक ओवर में 31 रन बनाए थे, जिसमें उन्होंने 4 छक्के और एक चौका लगाया था. श्रेयस अय्यर ने इस मुकाबले में 32 गेंद पर 53 रन बनाए थे.
2. सचिन तेंदुलकर
सचिन तेंदुलकर (sachin tendulkar) ने दुनिया का हर बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है. उन्होंने वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा 49 रन बनाए हैं. उनके फैंस उन्हें प्यार से मास्टर बलास्टर बुलाते हैं. एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में वह दूसरे नंबर पर हैं. सचिन तेंदुलकर ने 1999 में न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ हैदराबाद (hyderabad) में क्रिस ड्रम के एक ही ओवर में ताबड़तोड़ चौके-छक्के लगाकर 28 रन कूटे थे. इस मैच में सचिन ने 150 गेंदों पर 186 रनों की पारी खेली थी. सचिन (sachin) हमेशा से ही बड़ी पारी खेलने के लिए जाने जाते हैं.
3. जहीर खान
इस लिस्ट में आप जहीर खान (Zaheer Khan) इकलौत गेंदबाज हैं. वनडे क्रिकेट में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में वो तीसरे नंबर पर हैं. उन्होंने जोधपुर में जिम्बाब्वे (Zimbabwe ) के खिलाफ ये कारनामा किया था. जहीर खान (Zaheer Khan) ने हेनरी ओलांगा (HK Olonga) के एक ओवर में 4 छक्के लगाते हुए कुल रन 27 बटोरे थे. जहीर खान दुनिया के महानतम गेंदबाजों में शुमार हैं, उनकी गेंदों को खेलना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं था.
4. वीरेंद्र सहवाग
वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने दुनिया के महानतम बल्लेबाजों में शुमार हैं. उन्होंने दुनिया के हर मैदान पर रन बनाए हैं. वह बहुत ही आक्रामक बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते हैं. वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में चौथे नंबर पर हैं. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ एक ओवर में 26 रन कूटे थे, जिसमें 5 चौके और 1 छक्का शामिल था. ये करिश्मा उन्होंने 2005 में कोलंबो के मैदान पर किया था.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta