खेल

सबा करीम ने कहा- टी 20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए भारत दूसरे दावेदार

Bharti sahu
1 July 2021 12:59 PM GMT
सबा करीम ने कहा- टी 20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए भारत दूसरे दावेदार
x
टी20 वर्ल्ड कप 2021 का आयोजन अब भारत नहीं बल्कि यूएई और ओमान में 17 अक्टूबर से किया जाएगा

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | टी20 वर्ल्ड कप 2021 का आयोजन अब भारत नहीं बल्कि यूएई और ओमान में 17 अक्टूबर से किया जाएगा और इसका फाइनल मुकाबला 15 नवंबर को खेला जाएगा। इस इवेंट को बीसीसीआइ ही होस्ट करेगा, लेकिन इस टूर्नामेंट को लेकर पूर्व भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज सबा करीम ने एक चौंकाने वाला बयान दिया है। उन्होंने इस साल होने वाले इस आइसीसी टूर्नामेंट के लिए भारत नहीं बल्कि वेस्टइंडीज को अपनी पहली पसंद बताया है। भारत में होने वाले इस टूर्नामेंट को कोविड-19 महामारी की वजह से यूएई और ओमान में शिफ्ट कर दिया गया है।

सबा करीम ने इंडिया न्यूज पर बात करते हुए वेस्टइंडीज को टी20 वर्ल्ड कप 2021 का प्रबल दावेदार बताया है। उन्होंने कहा कि, इस वक्त वो कैरेबियाई टीम को इस खिताब का प्रबल दावेदार मानते हैं जबकि भारत को वो दूसरे दावेदार के तौर पर देख रहे हैं। वेस्टइंडीज की टीम में इस वक्त कई मैच विजेता खिलाड़ी मौजूद हैं तो वहीं भारतीय टीम के पास अनुभव और युवा खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण है। वेस्टइंडीज टीम के पास बड़े-बड़े शॉट्स खेलने वाले खिलाड़ियों की भरमार है। इसके अलावा उन्होंने इंग्लैंड को भी इस खिताब को जीतने का दावेदार बताया।
सबा करीम ने कहा कि, एक टीम जिसके बारे में मैं बात करना चाहूंगा वो इंग्लैंड की टीम है। सफेद गेंद के क्रिकेट में इस टीम में कमाल की रणनीति अपनाई है और उनकी टीम काफी संतुलित नजर आ रही है। वो भी इस खिताब के एक दावेदार हो सकते हैं। आपको बता दें कि, वेस्टइंडीज की टीम ने अब तक दो बार टी20 विश्व कप खिताब जीता है और वो डिफेंडिंग चैंपियन भी है। साल 2016 के बाद अब टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन किया जा रहा है।
इसके अलावा पूर्व भारतीय ऑलराउंडर रतिंदर सिंह सोढ़ी ने न्यूजीलैंड को प्रबल दावेदार के रूप में चुना और कहा कि, इस टीम को हल्के में नहीं लेना चाहिए क्योंकि इनके पास कई उपयोगी और शानदार खिलाड़ी हैं। टीम में ऑलराउंडर्स की कोई कमी नहीं है और उन्होंने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब जीतकर साबित भी किया है कि, इनमें कितना दम है। सोढ़ी ने कहा कि, टी20 वर्ल्ड कप 2021 का फाइनल मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta