खेल

रूस ने फ्रांस को 2-1 से हराकर जीत का किया आगाज

Bharti sahu
3 Jan 2022 6:53 AM GMT
रूस ने फ्रांस को 2-1 से हराकर जीत का किया आगाज
x
दुूनिया के नंबर दो टेनिस खिलाड़ी दानिल मेदवेदेव एटीपी कप के शुरुआती मुकाबले के एकल वर्ग में हार गए

दुूनिया के नंबर दो टेनिस खिलाड़ी दानिल मेदवेदेव एटीपी कप के शुरुआती मुकाबले के एकल वर्ग में हार गए। हालांकि उन्होंने युगल में रोमन सेफुलिन के साथ मिलकर जीत दर्ज कर रूस को फ्रांस पर 2-1 की विजय दिला दी। मेदवेदेव ने फ्रांस पर मिली इस जीत को अपने कॅरिअर की सबसे भावनात्मक जीत में से एक बताया। उन्होंने कहा, 'मेरे कॅरिअर में निश्चय ही कुछ भावनात्मक लम्हें रहें हैं लेकिन यह जीत उन शीर्ष पांच में से तीन है।'

गत चैंपियन रूस का मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया से सामना होगा। रोमन ने आर्थर रिंडरनेश को तीन सेट में 2-6, 7-5, 6-3 से हराकर रूस को फ्रांस पर 1-0 से बढ़त दिलाई। अगले मुकाबले में मेदवेदेव को दुनिया के 35वें नंबर के खिलाफ युगो हंबर्ट के हाथों 7-6, 5-7, 6-7 से शिकस्त मिली। इससे स्कोर 1-1 से बराबर हो गया। निर्णायक मुकाबले में मेदवेदेव-रोमन ने फ्रांस के फेब्रिस मार्टिन और एडवर्ड रोजर वेसलिन को 6-4, 6-4 से हराकर रूस को 2-1 से जीत दिला दी।
अमेरिका ने कनाडा को हराया :
अमेरिका ने कनाडा को एकतरफा मुकाबले में 3-0 से मात दी। जॉन इस्नेर और टेलर फ्रिट्ज ने एकल मुकाबले जीतने के बाद युगल में भी जीत दर्ज की। इस्नेर ने ब्राइडन शनुर को एकल मुकाबले में 66 मिनट में 6-1 6-4 से हराकर अमेरिका को शुरुआती बढ़त दिलाई। थकान के कारण शुरुआती एकल मुकाबले से अंतिम लम्हों में हटने वाले डेनिस शापोवालोव की जगह शनुर को उतारा गया। हाल में पश्चिम एशिया में एक टूर्नामेंट के दौरान कोविड-19 से संक्रमित होने के बाद शापोवालोव इससे उबर रहे हैं। फ्रिट्ज ने 11वें नंबर के खिलाड़ी फेलिक्स आगर एलियासिम को 6-7, 6-4 6-4 से मात दी। युगल में इस्नेर और फ्रिट्ज ने एलियासिम और शापोवालोव को 6-4, 6-4 से पराजित किया।
ब्रिटेन की जीत में इंवास हीरो :
डेनिएल इवांस ने एकल के बाद युगल में भी जीत दर्ज की जिससे ब्रिटेन ने जर्मनी को 2-1 से मात देकर जीत से आगाज किया। पहले मैच में इवांस ने जॉन लेनॉर्ड स्ट्रफ को 6-1, 6-2 से हराकर 1-0 से बढ़त दिलाई। अलेक्जेंडर ज्वेरेव ने दूसरे मुकाबले में कैमरुन नौरी को 7-6, 6-1 से हराकर जर्मनी को 1-1 से बराबरी दिला दी। निर्णायक मुकाबले में इवांस और जैमी मरे की जोड़ी ने ज्वेरेव व केविन को 6-3, 6-4 से हराकर ब्रिटेन को 2-1 से जीत दिलाई।





Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta