खेल

रोरी मैक्लेरॉय मेजर्स में जीत का सिलसिला जारी रहने के बावजूद ब्रिटिश ओपन के बाद सकारात्मक रहने की कोशिश किया

Kunti Dhruw
24 July 2023 2:35 AM GMT
रोरी मैक्लेरॉय मेजर्स में जीत का सिलसिला जारी रहने के बावजूद ब्रिटिश ओपन के बाद सकारात्मक रहने की कोशिश किया
x
एक बार फिर, रोरी मैक्लेरॉय रविवार को एक प्रमुख कंपनी के लीडरबोर्ड के शीर्ष के करीब घूम रहा था। एक बार फिर वह ट्रॉफी प्रेजेंटेशन के दौरान कहीं नजर नहीं आए। मैक्लेरॉय रविवार को ब्रिटिश ओपन में लगातार 34वीं बार बड़ी जीत हासिल करने में असफल रहे।
फिर भी, उन्होंने फिर से अच्छा प्रदर्शन किया और पिछले आठ प्रमुख मुकाबलों में अपना सातवां शीर्ष -10 स्थान हासिल किया, जिससे उन्हें आगे बढ़ने के लिए सकारात्मक बने रहने का कारण मिला। “पिछले दो वर्षों में क्या मैं उनमें से एक को चुनना पसंद करूंगा जो मैंने वहां पूरा किया है? बिल्कुल,'' मैक्लेरॉय ने कहा। “लेकिन हर बार जब मैं इसे आज़माता हूँ, या अधिकतर बार मैं इसे आज़माता हूँ, मैं वहीं होता हूँ। मैं यहां बैठकर बहुत निराश नहीं हो सकता। आप 2016 और 2019 के बीच प्रमुख प्रतियोगिताओं में मेरे प्रदर्शन के बारे में सोचें, यह उससे कहीं बेहतर है।
रॉयल लिवरपूल में अंतिम दौर में 3-अंडर 68 के स्कोर के बाद मैकिलॉय छठे स्थान पर रहे। वह टूर्नामेंट में 6 अंडर पर रहे और विजेता ब्रायन हरमन से सात शॉट पीछे रहे। मैकलरॉय ने कहा, "कुल मिलाकर प्रदर्शन ठोस है, शानदार नहीं है, लेकिन साल के बाकी दिनों में काफी आशावाद है।" जिनकी आखिरी बड़ी जीत 2014 पीजीए चैंपियनशिप में हुई थी।
चार बार के प्रमुख विजेता ने पिछले दो सीज़न में तीन बार शीर्ष-3 में स्थान हासिल किया था, जिसमें इस साल के यूएस ओपन में दूसरा और पिछले साल के मास्टर्स में दूसरा स्थान शामिल था। वह 2021 ब्रिटिश ओपन के बाद से एक मेजर में अपने सबसे खराब प्रदर्शन के कारण इस सीज़न में मास्टर्स में कट से चूक गए, जब वह 46वें स्थान पर रहे। मैकिलॉय ने कहा कि वह बिना किसी मेजर के अपने 10वें सीज़न में जाने के बारे में नहीं सोचेंगे।
34 वर्षीय ने कहा, "मैं ऐसा नहीं सोचता।" "मैं कुछ हफ्तों में यहां चौथा फेडएक्स कप जीतने की कोशिश करने के बारे में सोचता हूं, दुबई के लिए पांचवीं रेस जीतने की कोशिश करता हूं, पांचवां राइडर कप जीतने की कोशिश करता हूं। मैं बस आगे देखता रहता हूं।''
ब्रिटिश ओपन से पहले सभी की निगाहें मैकिलॉय पर थीं क्योंकि उन्होंने हाल ही में स्कॉटिश ओपन जीता था और हाल ही में अपना सर्वश्रेष्ठ गोल्फ खेल रहे थे। होयलेक पहुंचे 260,000 प्रशंसकों में से अधिकांश ने उनका जोरदार उत्साहवर्धन किया, वह रविवार को 3-5 नंबर पर बर्डी के साथ दौड़ लगाने के लिए तैयार दिख रहे थे। उन्होंने बैक नाइन में दो और बर्डी बनाईं, जिसमें पार-3 17वीं बर्डी भी शामिल थी, लेकिन दो बोगी भी हुईं।
2014 में रॉयल लिवरपूल में ओपन जीतने वाले मैकिलॉय ने दिन की शुरुआत नौ शॉट की बढ़त के साथ 11वें स्थान पर की थी। वह हरमन से चार शॉट के अंदर पहुंच गया लेकिन उसके बाद वह कभी भी विवाद में नहीं रहा। अंतिम राउंड में 1-अंडर 70 का स्कोर करने के बाद हरमन ने टूर्नामेंट में 13-अंडर पार पर अपनी पहली बड़ी जीत हासिल की।
मैकलरॉय ने कहा, "हर दिन मेरे स्कोर में सुधार हुआ है।" “ऐसा लगा जैसे मैंने आज कुछ बेहतर डाला है। यह बहुत कठिन था. मुझे बाहर जाकर कुछ 63, 64-ईश शूट करने की ज़रूरत थी, लेकिन उन परिस्थितियों में ऐसा करना वाकई मुश्किल था। मैं भविष्य को लेकर आशावादी हूं और बस इसे दूर रखना होगा।''
Kunti Dhruw

Kunti Dhruw

    Next Story