खेल

रोनाल्डो के इस कदम से कोका कोला कंपनी के शेयरों में आई गिरावट

Rani Sahu
17 Jun 2021 4:12 PM GMT
रोनाल्डो के इस कदम से कोका कोला कंपनी के शेयरों में आई गिरावट
x
बेहद आक्रामक अंदाज के फुटबॉलर और स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो का कुछ देर का गुस्सा कोका कोला कंपनी को 293 अरब रुपये का नुकसान करा गया

बेहद आक्रामक अंदाज के फुटबॉलर और स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो का कुछ देर का गुस्सा कोका कोला कंपनी को 293 अरब रुपये का नुकसान करा गया। दरअसल, घटना हंगरी के खिलाफ पुर्तगाल टीम के यूरो 2020 के मैच से पहले की है जहां प्रैस कांफ्रेस के दौरान रोनाल्डो ने अपने सामने से कोका कोला की दो बोतलें हटा दीं और इसे बनाने वाली कंपनी कोका कोला को करीब 3 खरब रुपए की चपत लग गई।

कोका कोला की बोतलें देख बिफर उठे रोनाल्डो-
यूरो कप की डिफेंडिंग चैंपियन पुर्तगाल टीम के कप्तान क्रिस्टियानो रोनाल्डो मैच से पहले एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में पहुंचे जहां उन्होंने अपने सामने कोका कोला की बोतलें देखकर नाराजगी जाहिर की और दोनों बोतलें वहां से उठाकर नीचे रख दी। इस दौरान रोनाल्डो ने गुस्से में कहा कि कोल्ड ड्रिंक नहीं, हमें पानी पीने की आदत डालनी चाहिए। वास्तव में 36 साल के रोनाल्डो फिट रहने के लिए किसी भी तरह के कोल्ड और एयरेटेड ड्रिंक से दूर रहते हैं।
UEFA यूरो कप 2020 का ऑफिशियल स्पॉन्सर है कोका कोला-
आपकों बतां दें कि कोका कोला 11 देशों में खेले जा रहे UEFA यूरो कप 2020 का ऑफिशियल स्पॉन्सर है। कोका कोला ने अपनी ब्रैंड वेल्यू बढ़ाने के लिए सभी प्रेस कॉन्फ्रेंस में कोक की बोतलों को डिस्प्ले के तौर पर लगाया था। इस दौरान जब हंगरी के खिलाफ मैच से पहले रोनाल्डो और पुर्तगाल के कोच फर्नांडो सांतोस प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए पहुंचे तो कोक की 2 बोतलें पहले से टेबल पर पड़ी थीं, जिसे देख उन्होंने बोतलों को नीचे रख दी। बतां दें कि रोनाल्डो अपने अनुशासित डाइट के लिए मशहूर है।
रोनाल्डो के इस कदम से कोका कोला कंपनी के शेयरों में आई गिरावट-
इतना ही नहीं रोनाल्डो के इस कदम से कोका कोला कंपनी के शेयरों को भारी कीमत चुकानी पड़ी। एक रिपोर्ट के मुताबिक, सोमवार को जब यूरोप में 3 बजे स्टॉक मार्केट खुला तो उस वक्त कोका-कोला के एक शेयर की कीमत 56.10 अमेरिकी डॉलर थी, लेकिन कुछ ही देर यह लुढ़ककर 55.22 डॉलर पर आ गया। इससे कोका-कोला के बाजार मूल्यांकन में 4 बिलियन डॉलर यानी 293 अरब करोड़ रुपए की कमी आ गई।
सेहत के लिए नुकसानदेह है कोल्ड ड्रिंक-
गर्मियों में ज्यादातर लोग कोल्ड्रिंक का सेवन करते हैं। लेकिन बतां दें कि यह पीनें में जितना ठंडा लगता है यह सेहत के लिए उतना ही नुकसानदेह है। आईए जानते हैं कोल्ड ड्रिंक पीने से सेहत पर क्या असर पड़ता है।
-इसमें पाए जाने वाली एसिड हमारे दांतों के लिए बहुत ही नुकसानदेह है।
-इसमे मौजूद फास्फोरिक एसिड हमारी हड्डियों को कमजोर बनाता है।
- बिना किसी पोषक तत्वों के होने की वजह से यह मोटापा बढ़ाता है।
- इसके अंदर दूसरे फूड से 200 गुना ज्यादा शुगर होती है जो कि आपको शुगर की लत लगा सकता है।
- इस के लगातार सेवन से आपको माइग्रेन, याददाश्त कम होना, Emotional Disorder, दिखने में कमी, सुनने में कमी, सांस लेने में दिक्कत जैसी समस्याए हो सकती हैं।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta