खेल

वनडे सीरीज से बाहर हुए रोहित, कोहली को फिर भी नहीं मिली कप्तानी

Tulsi Rao
31 Dec 2021 4:57 PM GMT
वनडे सीरीज से बाहर हुए रोहित, कोहली को फिर भी नहीं मिली कप्तानी
x
साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस वक्त टीम इंडिया तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में भिड़ रही है

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस वक्त टीम इंडिया तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में भिड़ रही है. इस सीरीज के ठीक बाद भारतीय टीम को इतने ही मैचों की वनडे सीरीज भी अफ्रीकी टीम के खिलाफ खेलने वाली है. बता दें कि वनडे टीम के कप्तान पहले ही चोट के चलते वनडे टीम से बाहर हो गए थे. वो अपनी चोट से ठीक नहीं हो पाए हैं और अब उनको वनडे टीम से भी बाहर होना पड़ा है. इस टीम को एक नया कप्तान भी मिला है.

विराट नहीं ये खिलाड़ी बना कप्तान
साउथ अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय वनडे टीम का ऐलान हो चुका है. इस टीम से कप्तान रोहित शर्मा पहले ही बाहर हो चुके हैं. रोहित की गैरमौजूदगी में विराट कोहली नहीं बल्कि केएल राहुल को वनडे टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है. बता दें कि रोहित पहले ही मांसपेशियो में खिचाव होने की वजह से टीम से दूर हैं. उम्मीद थी कि वो वनडे सीरीज में वापसी कर लेगें लेकिन ऐसा नहीं हो पाया.
इन खिलाड़ियों की वापसी
साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में कई खिलाड़ियों की टीम में वापसी हुई है. इनमें सबसे बड़ा नाम ओपनिंग बल्लेबाज शिखर धवन का है. धवन को टी20 वर्ल्ड कप में भी टीम में जगह नहीं मिली थी. वहीं आर अश्विन भी लंबे समय के बाद टीम में आए हैं. इसके अलावा युजवेंद्र चहल और वॉशिंगटन सुंदर भी टीम में मौजूद हैं. हैरानी की बात ये है कि इस सीरीज पर टीम को जसप्रीत बुमराह के रूप में एक नया वाइस कैप्टन भी मिला है.
रोहित को लगी थी चोट
बता दें कि रोहित शर्मा कई और बाकी खिलाड़ियों के साथ साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए मुंबई में अभ्यास कर रहे थे. इसी बीच नेट्स में एक गेंद रोहित की उंगली में जा लगी. एक रिपोर्ट के मुताबिक थ्रो-डाउन के वक्त एक बॉल सीधे रोहित शर्मा के ग्लव्स में जा लगी जिसके बाद वह दर्द में कराहते हुए नजर आए. हाल ही में घोषणा कर दी गई कि ये स्टार खिलाड़ी टेस्ट सीरीज से बाहर हो चुका है.
रोहित हाल ही में बने वनडे कप्तान
बता दें कि रोहित को हाल ही में विराट कोहली की जगह भारतीय वनडे टीम का कप्तान बनाया गया था. रोहित पहले ही टी20 टीम के कप्तान बनाए जा चुके थे. इसी के साथ दो अलग फॉर्मेट में बाकी टीमों की ही तरह भारत के भी दो कप्तान होंगे. इसके अलावा रोहित को दक्षिण अफ्रीका सीरीज के साथ भारत की टेस्ट टीम का उपकप्तान भी बनाया गया था.
वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम:
केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, रुतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, आर अश्विन, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह (वाइस कप्तान) ), भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, प्रसिद्ध कृष्ण, शार्दुल ठाकुर, मो. सिराज.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta