खेल

रोहित ने स्टैंड-इन बांग्लादेश के कप्तान लिटन के साथ वनडे ट्रॉफी का अनावरण किया

Kunti Dhruw
3 Dec 2022 1:04 PM GMT
रोहित ने स्टैंड-इन बांग्लादेश के कप्तान लिटन के साथ वनडे ट्रॉफी का अनावरण किया
x
मीरपुर: न्यूजीलैंड के खिलाफ हालिया वनडे सीरीज 0-1 से हारने के बाद भारत रविवार से मीरपुर में बांग्लादेश के खिलाफ शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में 50 ओवर के प्रारूप में अपनी भूमिका सही करता नजर आएगा.
श्रृंखला से आगे, जो एक तरह से, अगले साल होने वाले एकदिवसीय विश्व कप में विश्व खिताब जीतने के लिए भारत की खोज के लिए खाका स्थापित करने की दिशा में जाएगी, कप्तान रोहित शर्मा स्टैंड-इन बांग्लादेश के कप्तान लिटन दास के साथ बाहर हो गए। शनिवार को वनडे सीरीज की ट्रॉफी का अनावरण करने के लिए बीच में।
बांग्लादेश के नियमित एकदिवसीय कप्तान तमीम इकबाल के चोटिल होने के कारण, लिटन, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया में टी 20 विश्व कप में ग्रुप-स्टेज स्थिरता में एक शानदार अर्धशतक के लिए भारतीय आक्रमण की निंदा की, को श्रृंखला के लिए स्टैंड-इन कप्तान नामित किया गया। .
एकदिवसीय श्रृंखला के बाद दो टेस्ट होंगे, जिसे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की लड़ाई में भारत के लिए एक महत्वपूर्ण रेड-बॉल रबर माना जाता है।
दोनों टीमें इस श्रृंखला के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहेंगी क्योंकि यह अगले साल भारत द्वारा आयोजित एकदिवसीय विश्व कप के लिए उनकी तैयारी के लिए महत्वपूर्ण होगा।
सीमित ओवरों के क्रिकेट में भारत का सर्वाधिक जीत प्रतिशत बांग्लादेश के खिलाफ है। इन दोनों देशों के बीच अब तक हुए 35 एकदिवसीय मैचों में से भारत ने 30 जीते हैं जबकि बांग्लादेश केवल पांच जीत हासिल कर पाया है।
पिछले 5 एकदिवसीय मैचों में अपने सिर से सिर के रिकॉर्ड में, भारत ने इस प्रारूप में बांग्ला टाइगर्स पर अपना प्रभुत्व दिखाते हुए 5-0 की बढ़त बना ली है। रविवार के लिए पूर्वानुमान साफ आसमान के लिए है, जिसमें मौसम-प्रेरित व्यवधानों का कोई खतरा नहीं है।
भारतीय टीम: रोहित शर्मा (C), केएल राहुल (VC), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ऋषभ पंत (WK), इशान किशन (WK), शाहबाज़ अहमद, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर , शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर, कुलदीप सेन।
बांग्लादेश टीम: तमीम इकबाल (C), लिटन दास, अनामुल हक, शाकिब अल हसन, मुश्फिकुर रहीम, अफीफ हुसैन, यासिर अली, मेहदी हसन, मुस्तफिजुर रहमान, तस्कीन अहमद, हसन महमूद, एबादोत हुसैन, नासुम अहमद, महमुदुल्लाह, नजमुल हुसैन शंटो और नुरुल हसन सोहन।
मैच का सीधा प्रसारण सोनी स्पोर्ट्स 5 पर भारतीय समयानुसार सुबह 11:30 बजे से किया जाएगा।
Kunti Dhruw

Kunti Dhruw

    Next Story