खेल

रोहित ने बताया की टी20 वर्ल्ड कप के लिए कैसी होगी टीम इंडिया

Bharti sahu
9 Aug 2022 5:08 PM GMT
रोहित ने बताया की टी20 वर्ल्ड कप के लिए कैसी होगी टीम इंडिया
x
T20 World Cup 2022: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा का मानना है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पूरे साल भर क्रिकेट मैचों के आयोजन को देखते हुए मजबूत बेंच स्ट्रेंथ बनाना जरूरी है

T20 World Cup 2022: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा का मानना है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पूरे साल भर क्रिकेट मैचों के आयोजन को देखते हुए मजबूत बेंच स्ट्रेंथ बनाना जरूरी है. पिछले टी20 वर्ल्ड कप के ग्रुप चरण से बाहर होने के बाद भारत अपनी टीम में खिलाड़ियों के साथ लगातार प्रयोग कर रहा है, जिसमें चोट और कार्यभार प्रबंधन की भी भूमिका रही है.

टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऐसी होगी टीम इंडिया
कप्तान रोहित शर्मा ने स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम 'फॉलो द ब्लूज' में कहा, 'हम बहुत क्रिकेट खेलते हैं, इसलिए चोट और कार्यभार प्रबंधन जरूरी है. ऐसे हमें खिलाड़ियों को 'रोटेट' करना होगा.' रोहित शर्मा ने कहा, 'इससे (रोटेट करने से) हालांकि हमारी बेंच स्ट्रेंथ को मैदान में उतर कर खेलने का मौका मिलता है. इसलिए हम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इतने सारे खिलाड़ियों को आजमा सकते हैं.'
कप्तान रोहित ने किया बड़ा खुलासा
भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, 'हम अपनी बेंच स्ट्रेंथ बनाना चाहते हैं, हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि भारत का भविष्य सुरक्षित हाथों में हो. यही वह योजना है जिसकी हम कोशिश कर रहे हैं.' रोहित ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले इस महीने शुरू होने वाले एशिया कप में टीम की अगुवाई करने की तैयारी कर रहे हैं.
राहुल द्रविड़ को लेकर दिया बड़ा बयान
रोहित शर्मा ने कहा कि टीम के तौर पर हर दिन बेहतर होना उनका उद्देश्य है. रोहित शर्मा ने कहा, 'मुझे नहीं पता कि आगे के लिए क्या उम्मीद करूं, लेकिन यह टीम के तौर पर हर दिन बेहतर होने के बारे में है. कोच राहुल द्रविड़ के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, 'जब वह टीम के कोच बने तब हमने एक साथ बैठ कर टीम को आगे ले जाने योजना के बारे में चर्चा की थी. उनकी (द्रविड़) सोच भी मेरी तरह ही है और इससे मेरा काम आसान हो गया.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta