खेल

रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के लिए हुए रवाना

Bharti
15 Dec 2020 12:10 PM GMT
रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के लिए हुए रवाना
x
रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले चार मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए मंगलवार को वहां के लिए रवाना हो गए।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले चार मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए मंगलवार को वहां के लिए रवाना हो गए। दोनों देशों के बीच 17 दिसंबर से एडिलेड में पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा जो डे-नाइट होगा। हालांकि रोहित शर्मा पहले और दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे। एएनआइ को सूत्र ने बताया कि रोहित शर्मा दुबई से होते हुए ऑस्ट्रेलिया पहुंचेंगे और इसके बाद जरूरी क्वारंटाइन अवधि व्यतीत करेंगे और इस दौरान अपनी फिटनेस पर भी काम करेंगे।


रोहित शर्मा आइपीएल 2020 के दौरान चोटिल हो गए थे और उन्हें शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम में नहीं चुना गया था। बाद में उन्हें टीम में टेस्ट सीरीज के लिए शामिल किया गया था। रोहित अपने पिता की तबीयत खराब होने की वजह से भारत वापस लौट आए थे और फिर उन्होंने एनसीए में अपनी फिटनेस पर काम किया और पूरी तरह से फिट होने के बाद वो ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हुए।

रोहित शर्मा को एनसीए के फीजियो ने शु्क्रवार को उनकी फिटनेस पर क्लीन चिट दे दी थी और फिर शनिवार को बीसीसीआइ ने आधिकारिक तौर पर बताया कि वो पूरी तरह से फिट हैं और टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया जाएंगे। वहीं ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद वो क्वारंटीन की अवधि पूरी करेंगे और इस बीच अपनी फिटनेस पर भी काम करते रहेंगे। क्वारंटीन की अवधि पूरा करने की वजह से ही वो पहले और दूसरे टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं हो पाएंगे।

एनसीए की मेडिकल टीम ने विभिन्न मैट्रिक्स पर रोहित शर्मा की फिटनेस का आकलन किया था। मेडिकल टीम ने उनकी बैटिंग, फील्डिंग और विकेट के बीच रनिंग को लेकर उनका पूरा टेस्ट किया जिसमें वो पूरी तरह से फिट पाए गए थे। रोहित शर्मा की फिटनेस पूरी तरह से संतोषजनक रही और इसे बनाए रखने के लिए उन्हें लगातार इस पर काम करने की जरूरत होगी।

दो सप्ताह की क्वारंटीन अवधि के लिए रोहित को एक कार्यक्रम दिया गया है जिसे उन्हें फॉलो करना होगा। क्वारंटीन की अवधि पूरी होने के बाद टीम इंडिया की मेडिकल टीम उनकी फिटनेस की जांच करेगी और उनके बाद ही उनके खेलने पर फैसला किया जाएगा। ये बातें बीसीसीआइ की रीलिज में कही गई थी। तीसरा टेस्ट मैच 7 जनवरी से सिडनी में खेला जाएगा और उन्हें उस मैच का हिस्सा बनने के लिए तैयार होना चाहिए।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it