खेल

रोहित शर्मा केवल 70 फीसदी ही फिट है : सौरभ गांगुली

Bharti sahu
13 Nov 2020 4:56 PM GMT
रोहित शर्मा  केवल 70 फीसदी ही फिट है : सौरभ गांगुली
x
मुंबई इंडियंस को पांचवीं बार आईपीएल चैंपियन बनाने वाले रोहित शर्मा ने फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 68 रन की मैच विजयी पारी खेली थी

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | मुंबई इंडियंस को पांचवीं बार आईपीएल चैंपियन बनाने वाले रोहित शर्मा ने फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 68 रन की मैच विजयी पारी खेली थी लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरभ गांगुली का मानना है कि रोहित केवल 70 फीसदी ही फिट हैं

रोहित को गत 18 अक्टूबर को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ एक रन लेते समय बायीं हैमस्ट्रिंग में चोट आयी थी। वह इसके बाद मुंबई के अगले चार मैच नहीं खेल पाए थे। लेकिन वह आखिरी लीग मैच, पहला क्वालीफायर और फाइनल में खेले। फाइनल में उन्होंने अपनी टीम की तरफ से सर्वाधिक 68 रन बनाए। राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने जब ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए वनडे, टी-20 और टेस्ट टीम का ऐलान किया था तो रोहित को अनफिट बताते हुये किसी भी टीम में शामिल नहीं किया था। इसे लेकर काफी आलोचना हुई थी क्योंकि रोहित अभ्यास कर रहे थे।

रोहित ने फिर मुंबई के आखिरी तीन मैच खेले जिसमें क्वालीफायर और फाइनल शामिल थे। चयनकर्ताओं ने आईपीएल फाइनल से एक दिन पहले रोहित से विचार-विमर्श करने के बाद उन्हें ऑस्ट्रेलिया में वनडे और टी-20 सीरीज से विश्राम दिया ताकि वह अपनी पूरी फिटनेस हासिल कर सकें। रोहित को बॉडर्र गावस्कर ट्रॉफी के लिए चार टेस्टों की भारतीय टीम में शामिल कर लिया। भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा 27 नवम्बर से शुरू होगा और 19 जनवरी तक चलेगा।

रोहित भारतीय टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया रवाना नहीं हुए हैं और स्वदेश लौट आये हैं। रोहित की फिटनेस को लेकर गांगुली ने द वीक से कहा कि रोहित 70 फ़ीसदी ही फिट हैं, इसी कारण उन्हें वनडे और टी-20 के लिए नहीं चुना गया लेकिन उन्हें टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। रोहित के आईपीएल में बाद में खेलने पर गांगुली ने कहा कि इस बारे में रोहित ही बेहतर बता सकते हैं। रोहित अब बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहैबिलिटेशन से गुजरेंगे और जब वह फिटनेस टेस्ट पास कर लेंगे तो ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो जाएंगे जहां सीरीज का पहला टेस्ट एडिलेड में 17 दिसम्बर से खेला जाएगा।


Next Story