खेल

रोहित शर्मा में स्कूल के दिनों से ही थे कप्तानी के गुण: कोच दिनेश लाड

Bharti sahu
11 Nov 2020 1:02 PM GMT
रोहित शर्मा में स्कूल के दिनों से ही थे कप्तानी के गुण:  कोच दिनेश लाड
x
रोहित शर्मा की अगुआई में मुंबई की टीम ने इतिहास रचते हुए रिकॉर्ड पांचवीं बार आइपीएल खिताब पर कब्जा किया

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | रोहित शर्मा की अगुआई में मुंबई की टीम ने इतिहास रचते हुए रिकॉर्ड पांचवीं बार आइपीएल खिताब पर कब्जा किया। रोहित ने दिखा दिया कि आइपीेएल में उनसे बेहतर कप्तान कोई भी नहीं हैरोहित शर्मा की अगुआई में मुंबई की टीम ने इतिहास रचते हुए रिकॉर्ड पांचवीं बार आइपीएल खिताब पर कब्जा किया। रोहित ने दिखा दिया कि आइपीेएल में उनसे बेहतर कप्तान कोई भी नहीं है। वैसे आंकड़े भी इस बात की गवाही देते हैं। रोहित की इस तरह की सफलता के बाद अब तो फिर से ये मांग तेज हो गई है कि भारतीय टी20 टीम की कमान उन्हें सौंप देनी चाहिए।

रोहित की इस सफलता के बाद उनके बचपन के कोच दिनेश लाड ने कहा कि, स्कूल के दिनों से ही रोहित में अपने दम पर मैच जिताने और कप्तानी के विलक्षण गुण थे। उन्होंने रोहित शर्मा के जीवन के उपर आने वाली किताब द हिटमैन: रोहित शर्मा स्टोरी में कहा कि, स्कूल के दिनों से ही उनमें अगुआई करने की गजब की क्षमता थी। वो शतक भी लगाते थे और विकेट भी लेते थे। मैंने उन्हें तब ही स्कूल का कप्तान बना दिया था जब वो नौवीं क्लास में थे।

लाड ने कहा कि, वो काफी आक्रामक थे और हमेशा जीतना चाहते साथ ही उस जीत में योगदान देना चाहते थे। मैं उन्हें हमेशा क्रीज पर शांत होकर खेलने की सलाह देता था क्योंकि तकनीक के वो महारथी थे और क्रीज पर जमने के बाद उन्हें आउट करना अंसभव हो जाता। मशहूर क्रिकेट लेखक विजय लोकपल्ली और जी कृष्णन की लिखी इस किताब में रोहित के सुनहरे सफर के कई अनछुए पहलुओं को उजागर किया गया है। इसके साथ ही उनके साथी खिलाड़ियों, कोचों और दोस्तों ने उनके बारे में अपनी राय भी बेबाक तरीके से रखी है। ब्लूम्सबरी से प्रकाशित इस किताब का 18 नवंबर को विमोचन होगा।

वर्ल्ड कप 2011 के नायक युवराज सिंह ने प्रस्तावना में लिखा कि अगले टी20 और 50 ओवरों के विश्व कप में रोहित भारतीय टीम के लिए अहम साबित होंगे। उन्होंने लिखा, 'वह जिस तरह से बड़ी पारियां खेलते हैं, मुझे यकीन है कि अगले टी20 और 50 ओवरों के विश्व कप में वह भारत के सबसे अहम खिलाड़ी बनेंगे। मैं चाहता हूं कि वह अपनी फिटनेस का पूरा ख्याल रखें क्योंकि भारतीय क्रिकेट को इसकी जरूरत है।'

Bharti sahu

Bharti sahu

    Next Story