खेल

रोहित शर्मा ने तोड़ा शाहिद अफरीदी का रिकार्ड

Bharti sahu
6 Aug 2022 4:34 PM GMT
रोहित शर्मा ने तोड़ा शाहिद अफरीदी का रिकार्ड
x
भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे टी20 मैच में गजब की फार्म में दिखे

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे टी20 मैच में गजब की फार्म में दिखे। हालांकि वो ज्यादा बड़ी पारी नहीं खेल पाए, लेकिन वो जितनी देर तक क्रीज पर रहे अपनी बल्लेबाजी से तहलका मचाते दिखे। रोहित शर्मा ने इस मैच में 3 छक्के व 2 चौकों की मदद से 16 गेंदों पर बेहद तेजी के साथ 206.25 की स्ट्राइक रेट से 33 रन बनाए। वहीं अपनी पारी में लगाए 3 छक्कों की मदद से उन्होंने शाहिद अफरीदी का रिकार्ड भी तोड़ दिया।

रोहित शर्मा ने तोड़ा शाहिद अफरीदी का रिकार्ड
वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे मैच में अपनी पारी के दौरान 3 छक्के लगाते ही रोहित शर्मा टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में दूसरे नंबर पर आ गए और शाहिद अफरीदी को नीचे धकेल दिया। इससे पहले इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में शाहिद अफरीदी दूसरे नंबर पर थे, लेकिन अब वो तीसरे नंबर पर आ गए।
रोहित शर्मा के नाम पर अब 477 छक्के हो गए हैं और वो दूसरे नंबर पर आ गए और शाहिद अफरीदी 476 छक्कों के साथ तीसरे नंबर पर खिसक गए। इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में पहले नंबर पर क्रिस गेल हैं जिनके नाम पर कुल 553 छक्के दर्ज हैं। वहीं 398 छक्कों के साथ ब्रैंडन मैकुलम चौथे जबकि 379 छक्कों के साथ मार्टिन गप्टिल पांचवें स्थान पर हैं।


Bharti sahu

Bharti sahu

    Next Story