खेल

रोहित ने लगाया तूफानी शतक, बनाया था ये रिकॉर्ड

Tulsi Rao
22 Dec 2021 9:59 AM GMT
रोहित ने लगाया तूफानी शतक, बनाया था ये रिकॉर्ड
x
आज से चार साल पहले रोहित ने आज के दिन ही एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया था

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। भारत के लिमिटेड ओवर्स के कप्तान रोहित शर्मा की गिनती दुनिया के महानतम बल्लेबाजों में होती है. रोहित कुछ ही गेंदों में मैच का रुख बदल देते हैं. उनके लंबे छक्के लगाने की कला से सभी वाकिफ हैं. रोहित के नाम वनडे क्रिकेट के कई बड़े रिकॉर्ड हैं. उन्होंने अपने बल्ले से दुनिया के बड़े से बड़े गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा सकते हैं. आज से चार साल पहले रोहित ने आज के दिन ही एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया था.

बनाया था ये रिकॉर्ड

रोहित शर्मा अपनी तूफानी पारी के लिए जाने जाते हैं. रोहित ने आज से चार साल पहले श्रीलंका के खिलाफ सिर्फ 35 गेंदों में 12 चौके और 10 छक्के की मदद से टी20 इंटरनेशनल का संयुक्त रूप से सबसे तेज शतक लगाया था. इस मैच में रोहित ने 43 गेंदों में 118 रनों की तूफानी पारी खेली थी. तब हिटमैन की बल्लेबाजी की पूरे वर्ल्ड में तारीफ हुई. रोहित के नाम कई अनोखे रिकॉर्ड दर्ज हैं. बीसीसीआई ने रोहित शर्मा की यादगार पारी का ट्विटर पर पोस्ट किया है.
रोहित के नाम है ये अनोखा रिकॉर्ड
रोहित शर्मा ने वनडे इंटरनेशनल में तीन दोहरे शतक लगाए हैं, ऐसा आजतक दुनिया का कोई भी बल्लेबाज नहीं कर पाया. सबसे पहला दोहरा शतक सचिन तेंदुलकर ने लगाया था. रोहित के नाम ही वनडे क्रिकेट की सर्वश्रेष्ठ पारी का रिकॉर्ड उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ ही 264 रनों की पारी थी. रोहित बहुत ही धाकड़ बल्लेबाज हैं. जब वो अपनी लय में हों तो किसी भी बल्लेबाज की बखिया उधेड़ सकते हैं.
रोहित बने नए कप्तान
बीसीसीआई ने कड़ा फैसला लेते हुए दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली को हटाकर रोहित शर्मा को वनडे का कप्तान बना दिया था. रोहित अपनी कप्तानी में मुंबई इंडियंस को पांच बार आईपीएल का खिताब दिला चुके हैं. वह गेंदबाजी में बहुत ही शानदार तरीके से बदलाव करते हैं. उनकी आक्रामक अंदाज के खेलने की दुनिया कायल है. रोहित ने भारत के लिए 10 वनडे मैचों में कप्तानी की है, जिसमें 8 मैचों में टीम को जीत मिली है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta