खेल

रोहित और जायसवाल ने जड़े अर्धशतक

Khushboo Dhruw
20 July 2023 5:29 PM GMT
रोहित और जायसवाल ने जड़े अर्धशतक
x
भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरे टेस्ट मैच के तहत भिड़ंत हो रही है।मुकाबला 20 जुलाई से त्रिनिदाद के पोर्ट ऑफ स्पेन, क्वींस पार्क ओवल मैदान पर खेला जा रहा है।मुकाबले में वेस्टइंडीज के कप्तान क्रेग ब्रेथवेट ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। ऐसे में भारत पहले बल्लेबाजी करने उतरी ।टीम इंडिया के लिए यशस्वी जायसवाल और रोहित शर्मा ने पारी का आगाज किया।
लंच ब्रेक तक रोहित और जायसवाल ने 100 रनों से ज्यादा की साझेदारी करके टीम इंडिया को मजबूत स्थिति में ला दिया था । भारत ने लंच तक बिना विकेट खोए 121 रन बना लिए थे,वहीं रोहित शर्मा 102 गेंदों में 6 चौके और दो छक्के की मदद से 63 रन और यशस्वी जायसवाल 56 गेंदों में 8 चौके और एक छक्के की मदद से 52 रन बनाकर नाबाद थे।
रोहित और यशस्वी जायसवाल के टिककर बल्लेबाजी करने से वेस्टइंडीज दबाव में आई है ।पहले टेस्ट मैच के तहत भी वेस्टइंडीज के लिए ये दोनों ही खिलाड़ी काल साबित हुए थे। पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने पारी और 141 रनों से जीत दर्ज करके सीरीज में 1-0 की बढ़त ली थी।
टीम इंडिया अब दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच जीतने के साथ ही सीरीज पर कब्जा भी जमा लेगी।वेस्टइंडीज की टीम टेस्ट सीरीज तो जीत नहीं सकती है, लेकिन लाज बचाने के लिए मैदान पर उतरने वाली है।विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का तीसरा चक्र हाल ही में शुरु हुआ और वह भारत और वेस्टइंडीज अपनी पहली सीरीज खेल रहे हैं।पिछले दो चक्र में फाइनल तक पहुंचने वाली भारतीय टीम इस नए चक्र में भी जीत के साथ आगाज करना चाहेगी।
Next Story