खेल

ऋतुराज गायकवाड़ ने ठोका दावा, साउथ अफ्रीका के खिलाफ मिल सकता है मौका

Tulsi Rao
31 Dec 2021 3:40 AM GMT
ऋतुराज गायकवाड़ ने ठोका दावा, साउथ अफ्रीका के खिलाफ मिल सकता है मौका
x
हिमाचल प्रदेश ने पहली बार घरेलू टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी जीती (Vijay Hazare Trophy) जीती है

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत की वनडे टीम का ऐलान अभी नहीं हुआ है, लेकिन टीम इंडिया के लिए कई खतरनाक प्लेयर्स ने दावा ठोक दिया है. इन खिलाड़ियों ने घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में धमाकेदार खेल का नजारा पेश किया है. अब वनडे टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में है. ऐसे में इन प्लेयर्स को साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत की वनडे टीम में शामिल किया जा सकता है. ये खिलाड़ी अपने दम पर मैच बदलने के लिए जाने जाते हैं.

1.ऋषि धवन
हिमाचल प्रदेश ने पहली बार घरेलू टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी जीती (Vijay Hazare Trophy) जीती है. हिमाचल की इस जीत में उसके कप्तान ऋषि धवन (Rishi Dhawan) ने अहम रोल अदा किया था. धवन ने बहुत ही कातिलाना खेल का प्रदर्शन किया था. उन्होंने अपनी धाकड़ बल्लेबाजी और घातक गेंदबाजी से सभी का दिल जीत लिया. ऋषि ने विजय हजारे ट्रॉफी 2020-21 के सीजन में कमाल का खेल दिखाया और 8 मैचों में 458 रन और 17 विकेट बनाए हैं. वहीं, ऋषि ने 2018-19 सीजन में रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं. साउथ अफ्रीका दौरे के लिए सेलेक्टर्स के जेहन में ऋषि का नाम जरूर होगा. ऋषि ने 2016 में अपना डेब्यू भारतीय टीम के लिए किया था. उन्होंने तीन वनडे मैच खेले हैं. अगर इस खिलाड़ी को साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे टीम में जगह मिलती है, तो वह अपने खेल से कोहराम मचा सकते हैं.
2. अर्शदीप सिंह
पंजाब किंग्स (Punjab Kings) की तरफ से खेलते अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने सभी का ध्यान अपनी तरफ खींचा है. उनके तूफानी खेल को देखते हुए पंजाब की टीम ने उन्हें रिटेन किया है. अर्शदीप ने आईपीएल (IPL) में घातक गेंदबाजी का नजारा पेश किया है. आईपीएल 2021 में उन्होंने 12 मैचों में 18 विकेट लिए हैं. केएल राहुल की कप्तानी में इस खिलाड़ी का खेल बहुत ही निखरकर आया है. राहुल को जब भी विकेट की जरूरत होती थी. वह अर्शदीप का नंबर घुमा देते थे. अर्शदीप कुछ ही गेंदों में मैच बदलने के लिए जाने जाते हैं. ऐसे में उन्हें साउथ अफ्रीका दौरे पर शामिल किया जा सकता है.
3. ऋतुराज गायकवाड़
ये खिलाड़ी आईपीएल 2021 की खोज रहा है. ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने आईपीएल 2021 में खतरनाक बल्लेबाजी करते हुए गेंदबाजों की खूब धज्जियां उड़ाईं थी. उन्होंने अकेले अपने दम पर चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की टीम को चैंपियन बनाया था. ऋतुराज ने आईपीएल के 16 मैचों में 635 रन बनाए थे और ऑरेंज कैप अपने नाम की थी. उनकी खतरनाक बल्लेबाजी करने के तरीके को देखते हुए उन्हें शिखर धवन से कंपेयर किया जाने लगा है. ऋतुराज ने विजय हजारे ट्रॉफी में अपने खेल से तूफान उठा दिया था और चार शतक जड़कर दुनिया को हिला दिया था. न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ भी इस धाकड़ प्लेयर को शमिल किया गया था, लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था. ऐसे में इस खिलाड़ी को साउथ अफ्रीका दौरे के लिए टीम में शामिल किया जा सकता है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta