खेल

बीसीसीआई ने ऋषभ पंत का मेडिकल अपडेट

Khushboo Dhruw
21 July 2023 5:21 PM GMT
बीसीसीआई ने ऋषभ पंत का मेडिकल अपडेट
x
बीसीसीआई ने ऋषभ पंत का मेडिकल अपडेट दिया है। बोर्ड ने कहा कि पंत ने बल्लेबाजी के साथ-साथ नेट्स में विकेटकीपिंग भी शुरू कर दी है.
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने टीम इंडिया के पांच खिलाड़ियों का मेडिकल अपडेट दिया है. बोर्ड ने कहा कि ऋषभ पंत ने नेट्स पर बल्लेबाजी शुरू कर दी है. उनके साथ, जसप्रित बुमरा, प्रसिद्ध कृष्णा, केएल राहुल और श्रेयस अय्यर को भी अपडेट मिला। इन सभी खिलाड़ियों ने नेट पर प्रैक्टिस शुरू कर दी है. राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी ने पंत के लिए खास तैयारी की है.
बीसीसीआई ने ट्वीट कर पंत का फिटनेस अपडेट दिया. बोर्ड ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर लिखा, ”उन्होंने पुनर्वास में अच्छी प्रगति की है. इसके साथ ही उन्होंने नेट पर बल्लेबाजी और कीपिंग भी शुरू कर दी है. वे एक विशेष फिटनेस कार्यक्रम से गुजर रहे हैं। इसके जरिए उनकी ताकत और स्पीड पर काम किया जाएगा।
पंत ने टीम इंडिया के लिए आखिरी मैच दिसंबर 2022 में खेला था. बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच के बाद वह टीम इंडिया में वापसी नहीं कर सके. रिषभ एक कार एक्सीडेंट में बुरी तरह घायल हो गए थे और इस वजह से वह लंबे समय तक टीम से बाहर रहे हैं। लेकिन अब वे वापसी के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं.
ऋषभ टीम इंडिया के बेहतरीन खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हैं. उन्होंने 33 टेस्ट मैचों में 2271 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 5 शतक और 11 अर्धशतक लगाए हैं. पंत ने 30 वनडे मैचों में 865 रन बनाए हैं. इस फॉर्मेट में एक शतक और 5 अर्धशतक लगाए गए हैं. उन्होंने 66 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 987 रन बनाए हैं.
बता दें कि ऋषभ पंत इस समय बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी में हैं और वहां फिटनेस पर काम कर रहे हैं। एनएनसीए ने पंथ पर एक विशेष कार्यक्रम तैयार किया है. इससे वे जल्द ही स्वस्थ होकर मैदान पर वापसी कर सकेंगे.
Next Story