खेल

ऋषभ को मिली बड़ी जिम्मेदारी, पंत बने उत्तराखंड राज्य के ब्रांड एबेसडर

Tulsi Rao
20 Dec 2021 8:44 AM GMT
ऋषभ को मिली बड़ी जिम्मेदारी, पंत बने उत्तराखंड राज्य के ब्रांड एबेसडर
x
ऋषभ पंत भारत के सर्वश्रेष्ठ विकटकीपरों में शुमार हैं. वह भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में खेलते हैं. अब उन्हें उत्तराखंड राज्य का ब्रांड एबेसडर बना दिया गया है. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने खुद ट्विटर पर इस बात का ऐलान किया है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। भारतीय टीम के धाकड़ बल्लेबाज ऋषभ पंत ने पिछले कुछ समय में टीम इंडिया में अपना एक अलग ही मुकाम बना लिया है. वह फिलहाल टीम इंडिया के नंबर एक विकेटकीपर बल्लेबाज हैं और वो सेलेक्टर्स की भी पहली पसंद हैं. पंत अभी भारतीय टीम के साथ अफ्रीके के दौरे पर हैं. इससे पहले उन्हें एक अहम जिम्मेदारी मिल चुकी है. आइए जानते हैं.

ऋषभ पंत को मिली ये जिम्मेदारी
भारत के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को उत्तराखंड राज्य का ब्रांड एंबेसडर (Brand Ambassador) बनाया गया है. राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) ने खुद ट्वीट कर इस बात की घोषणा की है. पंत भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में खेलते हैं. धामी ने अपने ट्विटर अकाउंट से पोस्ट किया है, 'भारत के बेहतरीन क्रिकेट खिलाडियों में से एक, युवाओं के आदर्श और उत्तराखण्ड के लाल श्री ऋषभ पंत जी को हमारी सरकार ने राज्य के युवाओं को खेलकूद एवं जन-स्वास्थ्य के प्रति प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से 'राज्य ब्रांड एंबेसडर' नियुक्त किया है.'
पंत ने जताया आभार
ऋषभ पंत ने अपने ट्विटर अकाउंट से खुद मुंख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को धन्यवाद दिया है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा है, ' उत्तराखंड के लोगों के बीच खेल और स्वास्थ्य को बढ़ावा देने के लिए यहां का ब्रांड एंबेसडर बनाने के लिए शुक्रिया पुष्कर सिंह धामी सर, मैं लोगों के बीच यह संदेश देने के लिए पूरी कोशिश कूरूंगा और मुझे बहुत ही खुशी हो रही है कि आप देश को फिट बनाने के लिए ऐसे कदम उठा रहे हैं.'
पंत हैं धाकड़ बल्लेबाज
ऋषभ पंत अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. उनके एक हाथ से छक्के लगाने की कला से सभी अच्छी तरह से वाकिफ हैं. पंत आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान हैं. वह अकेले अपने दम पर दिल्ली को आईपीएल 2021 के प्लेऑफ में ले गए थे. उनकी तूफानी बल्लेबाजी के सभी कायल हैं.
उत्तराखंड से पंत का है खास नाता
बता दें कि रिषभ पंत वैसे तो घरेलू क्रिकेट में दिल्ली के लिए खेलते हैं, लेकिन वह मूल रूप से उत्तराखंड के रहने वाले हैं. वह रुड़की के रहने वाले हैं. उन्होंने दिल्ली में क्रिकेट कोचिंग ली. इसके बाद में यहीं की रणजी टीम से क्रिकेट करियर को आगे बढ़ाया. रिषभ टीम इंडिया की तरफ से अब तक 25 टेस्ट मैच खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 42 पारियों में 1549 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने टेस्ट में 3 शतक और 7 अर्धशतक मारे हैं. फिलहाल पंत दक्षिण अफ्रीका दौरे पर हैं, जिसकी शुरुआत 26 दिसंबर से हो रही है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta