खेल

रिकी पोंटिंग ने चुनी दुनिया की बेस्ट Playing XI, इन महान बल्लेबाजों की भरमार

Tulsi Rao
3 Jan 2022 3:12 AM GMT
रिकी पोंटिंग ने चुनी दुनिया की बेस्ट Playing XI, इन महान बल्लेबाजों की भरमार
x
क्रिकेटरों की प्लेइंग इलेवन में रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने सिर्फ 1 महान भारतीय खिलाड़ी को ही चुना है

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने वर्ल्ड क्रिकेट के एक से बढ़कर एक धुरंधर खिलाड़ियों को चुनकर अपनी ऑल टाइम बेस्ट प्लेइंग इलेवन (Playing 11) बनाई है. रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने अपने जमाने के महान खिलाडियों को चुना है. अपनी ऑल टाइम ग्रेट क्रिकेटरों की प्लेइंग इलेवन में रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने सिर्फ 1 महान भारतीय खिलाड़ी को ही चुना है.

रिकी पोंटिंग ने चुनी दुनिया की बेस्ट Playing XI
रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने जिस 1 महान भारतीय खिलाड़ी को अपनी प्लेइंग इलेवन में चुना है, उसका नाम सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) है. क्रिकेट करियर के दौरान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) के सबसे बड़े दुश्मन माने जाते थे, क्योंकि दोनों ही बल्लेबाजों में खुद को बेस्ट साबित करने की जंग रहती थी.
इन महान बल्लेबाजों की भरमार
रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने अपने पुराने साथी खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू हेडन (Matthew Hayden) को बतौर ओपनिंग बल्लेबाज प्लेइंग इलेवन में जगह दी है. रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने मैथ्यू हेडन (Matthew Hayden) के ओपनिंग जोड़ीदार के रूप में ऑस्ट्रेलिया के ही अपने साथी ओपनर जस्टिन लैंगर (Justin Langer) को चुना है. जबकि दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर जैक कैलिस (Jacques Kallis) को नंबर 3 और सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को नंबर 4 पर बल्लेबाजी के लिए चुना है.
कुमार संगाकारा को चुना कप्तान
रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने नंबर 5 पर बल्लेबाजी के लिए वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा (Brian Lara) को चुना है. रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने नंबर 6 पर बल्लेबाजी के लिए श्रीलंका के पूर्व बल्लेबाज कुमार संगाकारा को चुना है. रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने कुमार संगाकारा (Kumar Sangakkara) को अपनी टीम का कप्तान भी बनाया है.
धोनी नहीं इस खिलाड़ी को चुना विकेटकीपर
सबसे हैरानी भरा फैसला ये रहा कि रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने नंबर 7 और विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी के लिए महेंद्र सिंह धोनी ( MS Dhoni) की जगह ऑस्ट्रेलिया के ही अपने साथी खिलाड़ी एडम गिलक्रिस्ट (Adam Gilchrist) को चुना है.
वसीम अकरम को दी जगह
रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने पाकिस्तान के वसीम अकरम (Wasim Akram), ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्ग्रा (Glenn McGrath) और वेस्टइंडीज के कर्टली एंब्रोस (Curtly Ambrose) को बतौर तेज गेंदबाज चुना है.
शेन वॉर्न एकमात्र स्पिन गेंदबाज
रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने अपनी प्लेइंग इलेवन में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व महान स्पिनर शेन वॉर्न (Shane Warne) को एकमात्र स्पिन गेंदबाज के तौर पर जगह दी है.
रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) की ऑल टाइम इलेवन टीम:
मैथ्यू हेडन (Matthew Hayden) , जस्टिन लैंगर (Justin Langer), जैक कैलिस (Jacques Kallis), सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar), ब्रायन लारा (Brian Lara), कुमार संगकारा (Kumar Sangakkara) (कप्तान), एडम गिलक्रिस्ट (Adam Gilchrist) (विकेटकीपर), शेन वॉर्न (Shane Warne), कर्टली एंब्रोस (Curtly Ambrose), वसीम अकरम (Wasim Akram) और ग्लेन मैक्ग्रा (Glenn McGrath)


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta