खेल

रिकी पोंटिंग ने उठाए जो रूट की कप्तानी पर सवाल, कही ये बात

Bharti sahu
21 Dec 2021 10:25 AM GMT
रिकी पोंटिंग ने उठाए जो रूट की कप्तानी पर सवाल, कही ये बात
x
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने मौजूदा एशेज सीरीज में इंग्लैंड की लगातार दूसरी हार के बाद गेंदबाजों की आलोचना करने पर जो रूट की निंदा की और कहा कि कप्तान के रूप में यह सुनिश्चित करना उनकी जिम्मेदारी है

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने मौजूदा एशेज सीरीज में इंग्लैंड की लगातार दूसरी हार के बाद गेंदबाजों की आलोचना करने पर जो रूट की निंदा की और कहा कि कप्तान के रूप में यह सुनिश्चित करना उनकी जिम्मेदारी है कि रणनीति को मैदान में उतारा जा सके। दूसरे टेस्ट को ऑस्ट्रेलिया से 275 रन से गंवाने के बाद इंग्लैंड की टीम सीरीज में 0-2 से पीछे हो गई है। मैच के बाद रूट ने पहली पारी में सही लेंथ पर गेंदबाजी करने में नाकाम रहे अपने गेंदबाजों की आलोचना की थी।

पोंटिंग ने 'क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू' से कहा, ''यह बयान आश्चर्यचकित करने वाला है। गेंदबाजों को बदलाव करने के लिए कहने का काम किसका है? फिर आप कप्तान क्यों हैं?'' उन्होंने कहा, ''अगर आप अपने गेंदबाजों को प्रेरित नहीं कर सकते कि किस लेंथ पर गेंदबाजी करनी है, तो आप मैदान पर क्या कर रहे हैं?'' ऑस्ट्रेलिया को दो बार वर्ल्ड कप का खिताब दिलाने वाले इस कप्तान ने कहा कि यह रूट की जिम्मेदारी है कि वह गेंदबाजों को प्रेरित करें।
उन्होंने कहा, ''जो रूट जो चाहे वह कह सकते हैं, लेकिन अगर आप कप्तान हैं, तो आपको यह समझने में सक्षम होना चाहिए कि आपके गेंदबाज उस जगह पर गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं जहां आप चाहते हैं।'' पोंटिंग ने कहा, ''अगर वे आपकी बात नहीं सुन रहे तो उन्हें गेंदबाजी आक्रमण से हटा सकते है। किसी और को मौका दें जो आपके लिए यह करेगा। आप मैदान पर उनके साथ बेहतर संवाद कर के बता सकते हैं कि आपको क्या चाहिए।'' उन्होंने कहा, ''कप्तानी इन्हीं चीजों के बारे में है।'' रूट ने कहा था कि इंग्लैंड की टीम फिर से उस गलती को दोहरा रही है, जैसा कि उसने 2017-18 में सीरीज को 0-4 से गंवाने के दौरान किया था।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta