खेल

रिकी पोंटिंग ने की कैगिसो रबादा की तारीफ, कहा- दुनिया के सर्वश्रेष्ठ टी 20 गेंदबाजों में से एक

Bharti sahu
6 Oct 2020 12:48 PM GMT
रिकी पोंटिंग ने की कैगिसो रबादा की तारीफ,  कहा- दुनिया के सर्वश्रेष्ठ टी 20 गेंदबाजों में से एक
x
दिल्ली कैपिटल्स (DC) के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने तेज गेंदबाज कैगिसो रबादा की प्रशंसा करते हुए कहा कि दक्षिण अफ्रीकी पेसर दुनिया के सर्वश्रेष्ठ टी 20 गेंदबाजों में से एक है।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | दिल्ली कैपिटल्स (DC) के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने तेज गेंदबाज कैगिसो रबादा की प्रशंसा करते हुए कहा कि दक्षिण अफ्रीकी पेसर दुनिया के सर्वश्रेष्ठ टी 20 गेंदबाजों में से एक है।रबादा ने सोमवार को इंडियन प्रीमियर लीग 2020 (IPL 2020) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ दिल्ली की 59 रन की जीत में महत्वपूर्ण योगदान दिया। इस पेसर ने चार विकेट लिए।

रबादा की तारीफ करते हुए दिल्ली के कोच रिकी पोंटिग ने ट्वीट करके कहा कि कैगिसो रबादा को उनकी मेहनत के लिए इस सत्र की शुरुआत में इनाम मिला है। वह टी-20 क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ टी 20 गेंदबाजों में से एक हैं। आरसीबी को 137 रनों पर रोकना काफ सुखद था। पहले बल्लेबाजी करते हुए पृथ्वी शॉ (42) और शिखर धवन (32) ने दिल्ली कैपिटल्स को सोमवार को दुबई में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के खिलाफ आइपीएल मुकाबले में जोरदार शुरुआत दिलाई, लेकिन दोनों ही 10वें ओवर तक पवेलियन लौट गए।

कप्तान श्रेयस अय्यर (11) कुछ खास नहीं कर सकें। इसके बाद रिषभ पंत और स्टोइनिस ने शानदार बल्लेबाजी की। दोनों बेहतरीन तालमेल दिखाया और तेजी से रन जुटाए। दोनों ने लगभग सात ओवर में ही 89 रन की साझेदारी कर डाली। पंत को 19वें ओवर में सिराज ने बोल्ड किया। वह 25 गेंदों पर तीन चौकों व दो छक्कों की मदद से 37 रन बनाकर आउट हुए। मार्कस स्टोइनिस ने छह चौकों व दो छक्कों की मदद से ताबड़तोड़ नाबाद 53 रन बनाए। इसके बदौलत दिल्ली ने 20 ओवर में चार विकेट पर 196 रन का विशाल स्कोर बनाया।

जवाब में दिल्ली के गेंदबाजों ने आरसीबी की टीम को नौ विकेट पर 137 रन पर ही रोक दिया। रबादा ने 24 रन देकर चार विकेट झटके। यह उनका आइपीएल के इस सत्र का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। शुरू से ही दबाव में आ गई। टीम के लिए सर्वाधिक 41 रन कोहली ने बनाए। उनके बाद दूसरा सर्वाधिक स्कोर 17 रन था जो वाशिंगटन सुंदर ने बनाया था।


Bharti sahu

Bharti sahu

    Next Story