खेल

बदला मैच! श्रीलंकाई बल्लेबाजों को इंग्लैंड की गेंद ने चखाया मजा, फिर भी आउट होने की रामकहानी नहीं

Gulabi
5 July 2021 9:35 AM GMT
बदला मैच! श्रीलंकाई बल्लेबाजों को इंग्लैंड की गेंद ने चखाया मजा, फिर भी आउट होने की रामकहानी नहीं
x
जैसे खरबूजे को देखकर खरबूजा रंग बदलता है. ठीक वैसे ही एक खिलाड़ी अगर अच्छा खेलता है तो बाकियों का भी जोश बढ़ता है

जैसे खरबूजे को देखकर खरबूजा रंग बदलता है. ठीक वैसे ही एक खिलाड़ी अगर अच्छा खेलता है तो बाकियों का भी जोश बढ़ता है. लेकिन इंग्लैंड का दौरा करने वाली श्रीलंकाई टीम में ऐसा एक भी खिलाड़ी नहीं था. उस टीम में तो सबकी रामकहानी एक जैसी थी. सभी बल्लेबाज विकेट पर मानों ये कहकर उतर रहे थे कि तू चल मैं आया. बेशक अब दौरा खत्म हो गया है. इंग्लैंड के हाथों वनडे सीरीज में श्रीलंका की 0-2 से हार हो चुकी है. लेकिन इस सीरीज में लाख छिपाए भी श्रीलंकाई बल्लेबाजों की कमजोरियां नहीं छिपीं. इंग्लैंड की 'छोटी गेंद' के सामने उनकी हर पोल खुल चुकी है.

बात वनडे सीरीज के सिर्फ एक मैच की हो तो समझ आए. सीरीज के तीनों ही मुकाबलों में श्रीलंकाई बल्लेबाज छोटी गेंद यानी शॉर्ट बॉल के आगे घूटने टेकते दिखे हैं. श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर रसेल आर्नोल्ड ने भी अपनी टीम की बल्लेबाजी की कमजोरी को अच्छे से पकड़ा है. और एक पूरी लिस्ट बनाकर दुनिया के सामने रखा है.
आर्नोल्ड ने अपने ट्वीट में 3 बल्लेबाजों अविष्का फर्नांडो, धनंजय डीसिल्वा और वनिंदु हसरंगा के नाम लिए और बताया कि मैच बदले पर इन सभी के आउट होने का तरीका नहीं बदला. आर्नोल्ड ने तीनों बल्लेबाजों की खामियां गिनाते हुए कहा कि क्या ये सब बल्लेबाजी अभी सीख रहे हैं.
मैच बदला, गेंदबाज बदले, पर ये श्रीलंकाई नहीं सुधरे

अविष्का ने 2 वनडे खेले और दोनों में ही LBW हुए. बस फर्क इतने का रहा कि गेंदबाज बदल गए. दूसरे वनडे में सैम करन ने उन्हें अपना शिकार बनाया जबकि तीसरे वनडे में वो डेविड विली का शिकार बने. धनंजय डीसिल्वा ने भी वनडे सीरीज में दो पारियां खेली.वहीं वनिंदु हसरंगा ने तीनों मुकाबले खेले. सीरीज के हर वनडे में ये दोनों बल्लेबाज एक ही तरीके से आउट होते दिखे. यहां तक कि एक ही तरह की गेंद पर. बस गेंदबाजों का फर्क रहा. धनंजय डीसिल्वा को दूसरे वनडे में विली और तीसरे वनडे में वोक्स ने शॉर्ट बॉल पर चलता किया. तो वहीं वनिंदु हसरंगा भी तीनों पारियों में इंग्लैंड के गेंदबाजों के शॉर्ट बॉल पर पवेलियन लौटे. हसरंगा को शॉर्ट बॉल पर पहले वनडे में वोक्स, दूसरे वनडे में सैम करन जबकि तीसरे वनडे में टॉम करन ने फंसाकर कैच आउट कराया.
अब टीम इंडिया शॉर्ट बॉल से टीम इंडिया भी लिखेगी जीत की स्क्रिप्ट
श्रीलंकाई बल्लेबाज एक के बाद एक गलती करते गए पर उससे सबक नहीं लिया. उसी का नतीजा है कि उन्हें श्रीलंका के हाथों सीरीज गंवानी पड़ी. इंग्लैंड से मुंह की खाने के बाद अब श्रीलंकाई बल्लेबाजों को अपने घर में टीम इंडिया का सामना करना है. श्रीलंकाई बल्लेबाजों की खामियों पर निगाह टीम इंडिया ने भी दौड़ाई होगी और यकीनन अब वो भी शॉर्ट बॉल को हथियार बना सकती है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta