खेल

रिटायरमेंट ब्रेकिंग: इस क्रिकेटर ने किया ऐलान

jantaserishta.com
1 Aug 2022 7:22 AM GMT
रिटायरमेंट ब्रेकिंग: इस क्रिकेटर ने किया ऐलान
x

न्यूज़ क्रेडिट: आजतक

नई दिल्ली: वेस्टइंडीज की स्टार ऑलराउंडर डिएंड्रा डॉटिन ने इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया है. डॉटिन ने ट्विटर पर एक इमोशनल संदेश लिखकर इस बात की जानकारी दी. डॉटिन के नाम महिला टी20 इंटरनेशनल में सबसे कम गेंदों पर शतक लगाने का रिकॉर्ड है. 31 साल की डॉटिन ने 2010 के टी20 वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका के खिलाफ महज 38 गेंदों में यह शतक जड़ा था.

डिएंड्रा डॉटिन को महिला क्रिकेट का क्रिस गेल भी कहा जााता है. डॉटिन फिलहाल वह बर्मिंघम में जारी राष्ट्रमंडल खेलों में बारबाडोस टीम का हिस्सा हैं. उनकी टीम बुधवार को भारत के खिलाफ अपना आखिरी लीग मुकाबला खेलेगी, जिसकी विजेता टीम सेमीफाइनल में अपना स्थान पक्का कर सकती है.
डॉटिन ने लिखा, 'मेरे क्रिकेट करियर के दौरान कई बाधाएं आईं और मैंने उन सबसे निजात पाया है. मौजूदा टीम का माहौल ऐसा नहीं है कि मैं खेल के प्रति अपने जुनून को लेकर आगे बढ़ सकूं. मुझे दुःख है लेकिन कोई पछतावा नहीं कि मैं इस टीम के कल्चर और माहौल के साथ खुद को ढाल पा रही हूं. मैं अब तक मिले मौके के लिए आभारी हूं. मैंने यह फैसला बहुत सोच-समझ कर लिया है. मैंने 14 सालों के दौरान कड़ी मेहनत की और इससे मैं शारीरिक, मानसिक और भावनात्मक तौर पर और मजबूत हुई.'
जून 2008 में इंटरनेशनल डेब्यू करने वाली डॉटिन ने विंडीज टीम के लिए 126 टी20 और 143 वनडे मैचों में हिस्सा लिया. वनडे इंटरनेशल में उन्होंने 30.54 की औसत से 3727 रन बनाए, जिसमें तीन शतक और 22 अर्धशतक शामिल रहे. वहीं टी20 इंटरनेशनल में डॉटिन के नाम पर 25.93 के एवरेज से 2697 रन दर्ज हैं. टी20 इंटरनेशनल में डॉटिन ने दो शतक और 12 अर्धशतक लगाए.
गेंद के साथ डिएंड्रा डॉटिन ने वनडे इंटरनेशनल में 72 विकेट लिए हैं और टी20 इंटरनेशनल में 62 सफलताएं हासिल की हैं. इस साल विश्व कप में न्यूजीलैंड को जब आखिरी ओवर में छह रन चाहिए थे और उसके तीन विकेट बचे थे, तब डॉटिन ने गेंद थामा था और दो विकेट झटककर विंडीज टीम को जबरदस्त जीत दिलाई थी.
कैरेबियाई जमीं पर पहली बार महिला सीपीएल का आयोजन कर रहा है. 30 अगस्त से होने वाले इस टूर्नामेंट में तीन टीमें भाग लेंगी. डॉटिन फिलहाल ट्रिनबैगो नाइट राइडर्स की कप्तान हैं. यह टूर्नामेंट विंडीज क्रिकेट बोर्ड आयोजित करवाने जा रही है, ऐसे में इस टूर्नामेंट में उनका भाग लेना अब तय नहीं है. राष्ट्रमंडल खेलों के बाद डॉटिन 'द हंड्रेड' के दूसरे सत्र में मैनचेस्टर ओरिजिनल्स के लिए भाग लेंगी.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta