खेल

RCB vs MI IPL: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने मुंबई इंडियन्स को सुपर ओवर में हराया

Kunti Dhruw
28 Sep 2020 6:32 PM GMT
RCB vs MI IPL: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने मुंबई इंडियन्स को सुपर ओवर में हराया
x
RCB vs MI IPL: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने मुंबई इंडियन्स को सुपर ओवर में हराया।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | IPL 2020: RCB vs MI IPL: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने मुंबई इंडियन्स को सुपर ओवर में हराया। IPL में मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच अब तक 25 मुकाबले हो चुके हैं, जिनमें से मुंबई इंडियंस ने 16 और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 9 मैच जीते हैं.

दुबई में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के दसवें मैच में सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने मुंबई इंडियन्स को सुपर ओवर में हराया। जीत के लिए 202 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 201 रन ही बना सकी और इस तरह से मैच सुपर ओवर में जा पहुंचा, जहां मुंबई के 8 रनों के टारगेट को बैंगलोर ने आसानी से हासिल कर लिया।

बैटिंग का न्योता मिलने पर पहले बल्लेबाजी करने आए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने आरोन फिंच, देवदत्त पडिक्कल और एबी डिविलियर्स के अर्धशतकों की बदौलत मुंबई इंडियन्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में सोमवार को तीन विकेट पर 201 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया।

फिंच (35 गेंदों पर 52 रन, सात चौके एक छक्का) और देवदत्त पडिक्कल (40 गेंदों पर 54 रन, पांच चौके, दो छक्के) ने पहले विकेट के लिए 81 रन जोड़कर आरसीबी को सकारात्मक शुरुआत दी। इसके बाद डिविलियर्स ने 24 गेंदों पर चार चौकों और चार छक्कों की मदद से नाबाद 55 रन की लाजवाब पारी खेली। शिवम दुबे ने भी दो छक्कों की मदद से दस गेंदों पर नाबाद 27 रन का अमूल्य योगदान दिया। मुंबई के लिए ट्रेंट बोल्ट ने 24 रन देकर दो विकेट लिए, लेकिन जेम्स पैटिंसन और जसप्रीत बुमराह अपना प्रभाव नहीं छोड़ पाए।

Next Story