खेल

आरसीबी ने हेसन, बांगड़ के अनुबंधों की समीक्षा की; फ्रेंचाइजी कोचों से अलग हो सकती है

Kunti Dhruw
16 July 2023 3:19 PM GMT
आरसीबी ने हेसन, बांगड़ के अनुबंधों की समीक्षा की; फ्रेंचाइजी कोचों से अलग हो सकती है
x
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अपने कोचिंग स्टाफ में सुधार कर सकता है क्योंकि फ्रेंचाइजी क्रिकेट संचालन निदेशक माइक हेसन और मुख्य कोच संजय बांगर के अनुबंध की समीक्षा कर रही है। सामान्य तौर पर, आईपीएल कोचिंग स्टाफ अनुबंध सितंबर में नवीनीकरण के लिए हैं, और आरसीबी ने संकेत दिया कि निर्णय पर पहुंचने से पहले उनके प्रदर्शन पर बारीकी से विचार-विमर्श किया जाएगा।
फ्रेंचाइजी ने एक बयान में कहा, "आरसीबी के साथ उनका अनुबंध अभी भी बरकरार है। टीम अभी भी समीक्षा की प्रक्रिया में है। अगर कोई घोषणा होती है तो हम वापस आएंगे।"
आरसीबी बड़े पैमाने पर बदलाव से गुजरेगी
बांगड़ और हेसन आरसीबी के साथ अपने अनुबंध की स्थिति के बारे में प्रतिक्रिया के लिए तुरंत उपलब्ध नहीं थे। उस सीज़न में क्लब के ढेर के नीचे समाप्त होने के बाद हेसन 2019 में रॉयल चैलेंजर्स में शामिल हो गए। साइमन कैटिच द्वारा व्यक्तिगत कारणों से क्लब से अलग होने का फैसला करने के बाद बांगड़ को आईपीएल 2022 से पहले मुख्य कोच के रूप में पदोन्नत किया गया था। भले ही आरसीबी आईपीएल खिताब हासिल नहीं कर सकी, लेकिन हेसन के कार्यकाल के दौरान उनका प्रदर्शन अच्छा रहा, पहले कोच के रूप में और फिर क्रिकेट संचालन के निदेशक के रूप में।
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ माइक हेसन का सफर
2020 में अपने पहले सीज़न प्रभारी के रूप में, हेसन ने आरसीबी को लीग चरण में चौथे स्थान पर पहुंचाया, लेकिन वे एलिमिनेटर में सनराइजर्स हैदराबाद से हार गए। आईपीएल 2021 में, आरसीबी तालिका में तीसरे स्थान पर रही लेकिन एक बार फिर एलिमिनेटर हार गई, इस बार कोलकाता नाइट राइडर्स से। निम्नलिखित आईपीएल में, आरसीबी लीग तालिका में चौथे स्थान पर थी लेकिन क्वालीफायर 2 में राजस्थान रॉयल्स से हार गई। हालाँकि, वे आईपीएल 2023 के दौरान प्लेऑफ़ में प्रवेश करने में विफल रहे।
हेसन महिला प्रीमियर लीग के उद्घाटन के दौरान रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर महिला टीम के प्रभारी भी थे। स्मृति मंधाना की अगुवाई वाली आरसीबी पांच टीमों की लीग में चौथे स्थान पर रही।
Kunti Dhruw

Kunti Dhruw

    Next Story