खेल

ICC की ताजा टेस्ट रैंकिंग में दुनिया के नंबर 1 ऑलराउंडर बने रवींद्र जडेजा

Bharti sahu
23 Jun 2021 1:02 PM GMT
ICC की ताजा टेस्ट रैंकिंग में दुनिया के नंबर 1 ऑलराउंडर बने रवींद्र जडेजा
x
टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ICC की ताजा टेस्ट रैंकिंग में दुनिया के नंबर 1 ऑलराउंडर बन गए हैं

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ICC की ताजा टेस्ट रैंकिंग में दुनिया के नंबर 1 ऑलराउंडर बन गए हैं. रवींद्र जडेजा वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर जेसन होल्डर को टॉप से हटाकर दुनिया के नंबर 1 टेस्ट ऑलराउंडर बन गए हैं. जडेजा अब होल्डर (384 अंक) से दो अंक आगे हैं, जबकि इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स 377 अंक से तीसरे स्थान पर हैं.

अश्विन चौथे स्थान पर
एक अन्य भारतीय ऑफ स्पिन ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन 353 अंक से चौथे स्थान पर हैं, जिनके बाद बांग्लादेश के शाकिब अल हसन (338) का नंबर आता है. अश्विन गेंदबाजों की रैंकिंग में 850 अंक लेकर दूसरे स्थान पर बरकरार हैं, वह ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस (908) से पीछे हैं. न्यूजीलैंड के टिम साउदी (830) तीसरे स्थान पर हैं.

टॉप 10 में रोहित और पंत
बल्लेबाजों की रैंकिंग में टॉप पांच स्थानों में कोई बदलाव नहीं हुआ है. भारतीय कप्तान विराट कोहली 814 अंक से चौथे स्थान पर कायम हैं. ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ 891 अंक से शीर्ष पर बने हुए हैं, जबकि न्यूजीलैंड के केन विलियमसन (886) और ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन (878) उनके बाद क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं. इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (797) पांचवें नंबर पर हैं, जिसके बाद ऋषभ पंत और रोहित शर्मा की भारतीय जोड़ी 747 अंक लेकर संयुक्त छठे स्थान पर हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta