खेल

महेंद्र सिंह धोनी को रवि शास्त्री ने लगाई थी फटकार, पढ़े किस्सा

Janta Se Rishta Admin
10 April 2022 1:51 AM GMT
महेंद्र सिंह धोनी को रवि शास्त्री ने लगाई थी फटकार, पढ़े किस्सा
x

एमएस धोनी भारतीय क्रिकेट के सफलतम कप्तानों में से एक रहे हैं. धोनी की कप्तानी में भारत ने तीन आईसीसी खिताब जीते थे. सबसे पहले धोनी की अगुवाई में भारत ने 2007 में आयोजित टी20 वर्ल्डकप अपने नाम किया. इसके बाद धोनी ब्रिगेड 2011 विश्व कप के साथ ही चैम्पियंस ट्रॉफी 2013 का खिताब जीतने में कामयाब रही थी. इस सबके बावजूद एक समय पर उन्हें रवि शास्त्री की फटकार झेलनी पड़ी थी. स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत में टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने इस बात का जिक्र किया है. शास्त्री पूर्व कप्तान धोनी पर इसलिए चिल्ला पड़े थे क्योंकि वह पाकिस्तान के खिलाफ अहम मैच से कुछ मिनट पहले तक फुटबॉल खेल रहे थे.

आईपीएल 2022 में सीएसके और सनराइजर्स के बीच मुकाबले से पहले शास्त्री ने कहा, 'उन्हें (धोनी) फुटबॉल पसंद है. यह डराता है क्योंकि वह जिस तीव्रता से खेलते हैं आप बाहर बैठकर यही उम्मीद कर रहे होते हैं कि वह घायल नहीं होंगे. मुझे याद है एशिया कप फाइनल से पहले ओस थी, वह टॉस से पांच मिनट पहले स्लिप कर गए थे. पूर्व भारतीय मुख्य कोच ने यह भी खुलासा किया कि उन्होंने अपने जीवन में इस तरह कभी नहीं चिल्लाया था. शास्त्री ने कहा, 'मैंने अपने जीवन में इस तरह कभी नहीं चिल्लाया, मैंने कहा खेल बंद करो! कुछ ऐसा ही. आप पाकिस्तान के खिलाफ गेम में अपना मुख्य खिलाड़ी नहीं खोना चाहते, क्योंकि पांच मिनट बाद टॉस था.'

फुटबॉल के लिए एमएस धोनी का प्यार किसी से छुपा नहीं है. धोनी क्रिकेट की ओर रुख करने से पहले फुटबॉल खेलते थे. फुटबॉल के लिए उनका प्यार अब भी बना हुआ है. 40 वर्षीय धोनी को अक्सर मैच की शुरुआत से पहले वार्मअप के दौरान गेंद को लात मारते देखा जा सकता है. वह कभी-कभार चैरिटी मैचों में भी फुटबॉल खेलते दिखाई देते हैं. धोनी 9 अप्रैल (शनिवार) को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ मुकाबले में धोनी महज 3 रन बना पाए. धोनी को मार्को जानसेन ने उमरान मलिक के हाथों कैच आउट कराया. धोनी चेन्नई सुपर किंग्स के लिए पहले दो मुकाबलों में शानदार टच में दिखाई दिए थे, जहां उनके बल्ले से कुछ स्पेशल शॉट्स देखने को मिले थे.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta