खेल

राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज का इंग्लैंड में कोहराम...आईपीएल की तैयारी में गेंदबाजों का किया काम तमाम

Subhi
10 Jun 2021 5:13 AM GMT
राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज का इंग्लैंड में कोहराम...आईपीएल की तैयारी में गेंदबाजों का किया काम तमाम
x
आईपीएल 2021 के बचे हुए सीजन की शुरुआत होने में अभी काफी वक्त है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने सिर्फ ऐलान किया है

आईपीएल 2021 के बचे हुए सीजन की शुरुआत होने में अभी काफी वक्त है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने सिर्फ ऐलान किया है कि वह सितंबर-अक्टूबर में यूएई में टूर्नामेंट के बचे हुए मैचों का आयोजन करेगा. बीसीसीआई की ओर से अभी तक इसकी तारीखें सामने नहीं आई हैं. हालांकि, राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के एक बल्लेबाज ने इससे करीब 3 महीने पहले ही अपने इरादे जाहिर कर दिए हैं. वो भी राजस्थान के ज्यादा अनुभवी बल्लेबाज की चमक को फीका करते हुए. इंग्लैंड में बुधवार 9 जून से शुरू हुए टी20 ब्लास्ट टूर्नामेंट के पहले ही मैच में लैंकाशर के इंग्लिश ओपनर लियम लिविंगस्टन (Liam Livingstone) ने अपनी बल्लेबाजी से कोहराम मचा दिया. लिविंगस्टन की आतिशी पारी की मदद से लैंकाशर ने डर्बीशर को 6 विकेट से करारी शिकस्त दी.

मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले गए टूर्नामेंट के पहले मैच में डर्बीशर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए एक अच्छा स्कोर खड़ा किया. टीम के ओपनर लुई रीस की सिर्फ 32 गेंदों में खेली गई 59 रनों की ताबड़तोड़ पारी की मदद से डर्बी ने 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 168 रनों का स्कोर बनाया. लुई ने अपनी पारी में 5 चौके और 3 छक्के जड़े. वहीं बल्लेबाजी में धमाल मचाने से पहले लिविंगस्टन ने गेंदबाजी में भी कमाल किया और किफायती स्पैल डालते हुए 4 ओवरों में सिर्फ 22 रन देकर 1 विकेट झटका.

फिन एलन की तूफानी शुरुआत
जवाब में इंग्लैंड के लिए हाल ही में भारत के खिलाफ टी20 डेब्यू करने वाले लिविंगस्टन ने धुआंधार बैटिंग की शुरुआत की. इस मामले में लिविंगस्टन का साथ दिया विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के युवा कीवी ओपनर फिन एलन ने. दोनों सिर्फ 27 गेंदों में ही 53 रनों की साझेदारी जड़ दी. एलन सिर्फ 13 गेंदों में 5 चौकों और 1 छक्के की मदद से 29 रनों की तूफानी पारी खेलकर आउट हुए.
लिविंगस्टन के बल्ले ने उगली आग
इसके बाद भी लिविंगस्टन का कहर जारी रहा और इंग्लैंड के उप-कप्तान और राजस्थान रॉयल्स के प्रमुख ओपनर जॉस बटलर के साथ मिलकर एक और जबरदस्त साझेदारी की. बटलर (30 रन, 28 गेंद) की पारी में वो आग नहीं दिखी, जो लिविंगस्टन ने दिखाई. उन्होंने 36 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया और फिर रनों की रफ्तार को और तेज करते हुए सिर्फ 58 गेंदों में ताबड़तोड़ 94 रन बनाकर टीम को जिताया और नाबाद लौटे. अपनी पारी में लिविंगस्टन ने 10 चौके और 2 छक्के उड़ाए.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta