खेल

प्वाइंट्स टेबल में नंबर 2 पर पहुंचीरा जस्थान, जानें कौन है पहले में

Bharti sahu
21 May 2022 9:30 AM GMT
प्वाइंट्स टेबल में नंबर 2 पर पहुंचीरा जस्थान, जानें कौन है पहले में
x
आईपीएल 2022 के आज के मैच में संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स ने एमएस धोनी की कप्तानी वाली सीएसके को 5 विकेट से हरा दिया।

आईपीएल 2022 के आज के मैच में संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स ने एमएस धोनी की कप्तानी वाली सीएसके को 5 विकेट से हरा दिया।आईपीएल 2022 के आज के मैच में संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स ने एमएस धोनी की कप्तानी वाली सीएसके को 5 विकेट से हरा दिया। सीएसके ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 150 रन बनाए थे, जिसका पीछा करते हुए राजस्थान रॉयल्स ने 19.4 ओवर में 5 विकेट खोकर 151 रन बना लिए और मैच अपने नाम कर लिया। इसके साथ ही राजस्थान रॉयल्स की टीम आईपीएल 2022 की प्वाइंट्स टेबल में नंबर दो पर पहुंच गई है। वहीं अभी तक नंबर दो पर काबिज एलएसजी की टीम अब तीसरे नंबर पर पहुंच गई है। इसके सा​थ ही अब ये भी तय हो गया है कि आईपीएल 2022 का पहला क्वालीफायर गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाएगा। प्लेआफ में जाने वाली तीसरी टीम एलएसजी है। वहीं चौथी टीम का फैसला शनिवार को होने वाले मैच होगा। अभी आरसीबी चौथे नंबर पर है। दिल्ली और मुंबई के बीच जो मैच खेला जाएगा, वो काफी अहम होगा।

सीएसके की ओर से दिए गए 151 रनों का पीछा करने के लिए उतरी राजस्थान रॉयल्स को बड़ा झटका जल्द ही लग गया। आईपीएल 2022 में सबसे ज्यादा रन बनान वाले सलामी बल्लेबाज जॉस बटलर शुरुआत में ही आउट हो गए। जब टीम का स्कोर केवल 16 रन था और दूसरा ओवर चल रहा था, तभी बटलर दो रन बनाकर आउट हो गए। हालां​कि इसके बाद कप्तान संजू सैमसन और दूसरे सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने मिलकर पारी को संभाला। इन दोनों ने 50 से ज्यादा रनों की साझेदारी की। जब टीम का स्कोर 67 रन था, तब कप्तान संजू सैमसन 15 रन बनाकर आउट हो गए। इसके कुछ ही देर बाद देवदत्त पडिक्कल भी चलते बने। पडिक्कल ने केवल तीन ही रन बनाए। इस बीच यशस्वी जायसवाल ने अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। लेकिन टीम को तब बड़ा झटका लगा जब 104 रन पर जायसवाल आउट हो गए। उन्होंने 44 गेंद पर 59 रनों की पारी खेली। इस दौरान आठ चौके और एक छक्का मारा। उम्मीद थी कि वापसी के बाद शिमरन हेटमायर मैच जिताने वाली पारी खेलेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। वे छह ही रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद सारी जिम्मेदारी रियान पराग और रविचंद्रन अश्विन पर आ गई।
इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सीएसके ने धुआंधार शुरुआत की। उन्होंने पावरप्ले में एक विकेट खोकर 75 रन बनाए। इस दौरान सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ रन बनाकर ट्रेंट बोल्ट का शिकार बन गए। इसके बाद, डेवॉन कॉनवे और मोईन अली ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए कई शानदार शॉट लगाए। लेकिन 8वें ओवर में अश्विन की गेंद पर कॉनवे 16 रन बनाकर एलबीडब्ल्यू हो गए। इसके साथ ही उनके और मोईन के बीच 39 गेंदों में 83 रनों की साझेदारी का अंत हो गया। यहां पर सीएसके ने 85 रनों पर अपना दूसरा विकेट खो दिया। इसके बाद चेन्नई की पारी लड़खड़ा गई, क्योंकि अंबाती रायडू तीन 3 रन और एन जगदीशन एक रन बनाकर जल्द पवेलियन लौट गए, जिससे चेन्नई ने 95 रनों पर चार विकेट खो दिए। इसके बाद, कप्तान एमएस धोनी ने मोईन अली के साथ मिलकर टीम को 12 ओवर के बाद 100 के पार पहुंचा दिया। हालांकि बीच के ओवर में राजस्थान के गेंदबाजों ने वापसी की और चेन्नई के रन पर अंकुश लगा दिया।
चेन्नई सुपरकिंग्स को बड़ा झटका तब लगा जब युजवेंद्र चहल की गेंद पर धोनी को 26 रन पर आउट कर दिया। वहीं आखिरी ओवर में मैकॉय ने मोईन को अपना शतक पूरा नहीं कर दिया। मोईन अली ने 13 चौके और 3 छक्कों की मदद से 57 गेंदों में 93 रन तो बनाए, लेकिन शतक से सात रन से चूक गए। यही कारण रहा कि चेन्नई ने 20 ओवर में छह विकेट खोकर 150 रन ही बनाए।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta