खेल

10,000 बच्चों को स्वास्थ्य और स्वच्छता सुनिश्चित करेंगे रैना

Bharti
23 Nov 2020 10:43 AM GMT
10,000 बच्चों को स्वास्थ्य और स्वच्छता सुनिश्चित करेंगे रैना
x
पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना शुक्रवार को 34 साल के होने वालें है और अपने जन्मदिन से पहले उन्होंने एक बड़ा संकल्प लिया है।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना शुक्रवार को 34 साल के होने वालें है और अपने जन्मदिन से पहले उन्होंने एक बड़ा संकल्प लिया है। रैना ने पूरे उत्तर प्रदेश, जम्मू और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में 34 सरकारी स्कूलों में स्वच्छता और पीने के पानी की सुविधा का निर्माण करने का संकल्प लिया है जिसमें 10,000 बच्चों को स्वास्थ्य और स्वच्छता सुनिश्चित करना है। इस नेक कार्य को करने के लिए सुरैश रैना की एनजीओ 'ग्रेसिया रैना फाउंडेशन' ने अमिताभ शाह की 'युवा अनस्टोपबल' के साथ मिलकर इस कार्य को पूरा करेगी। इसमें रैना स्कूलों को स्वच्छता पर ही नहीं ब्लकि कई और मुद्दों पर इन स्कूलों में प्रोग्राम करेंगे। इसके साथ छात्रों को स्मार्ट क्लास की सुविधा भी उपलब्ध करवाई जाएगी।

रैना ने कहा कि इस पहल के साथ अपना 34वां जन्मदिन मनाने के लिए बहुत खुशी होगी। हर बच्चा अच्छी शिक्षा का हकदार है और इसमें स्कूलों में सुरक्षित और स्वच्छ पेयजल और शौचालय सुविधाओं तक पहुंच का उनका अधिकार शामिल है और इसमें स्कूलों में मुझे उम्मीद है कि हम ग्रेसिया रैना और युवा अनस्टोपबल के साथ इसमें योगदान कर सकते हैं।

सुरेश रैना ने आगे कहा कि हजारों बच्चों को लाभान्वित करने वाली उन्नत सुविधाओं को देखना वास्तव में विनम्र है। यह एक बेहतरीन शुरुआत है और हम भविष्य में कई और स्कूलों को बदलने के लिए उत्सुक हैं। उन्होंने कहा कि मेरे जन्मदिन का जश्न मनाने का इससे बेहतर तरीका कोई और नहीं हो सकता था। इस संस्था के साथ रैना अपनी पत्नी के साथ लोगों को जागरूक करते हुए भी दिखाई देंगे। यह दंपत्ति अपने शहर में भी 4 स्कूलों में अपनी सुविधाएं पहुंचाएंगे। गौर हो कि साल 2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुरैश रैना को स्वच्छ भारत मिशन के अभियान के लिए नामांकित किया था और स्वच्छ भारत के प्रोग्राम के तहत रैना को उत्तर प्रदेश का ब्रैंड अंबेसडर भी बनाया जा चुका है।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it