खेल

कोहली की कप्तानी को लेकर रैना ने कही ये बात

Bharti sahu
12 July 2021 9:39 AM GMT
कोहली की कप्तानी को लेकर रैना ने कही ये बात
x
पिछले दिनों WTC Final में टीम विराट की हार के बाद से एक बार फिर यह विमर्श परवान चढ़ गया कि आखिर वह दिन कब जाएगा,

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | पिछले दिनों WTC Final में टीम विराट की हार के बाद से एक बार फिर यह विमर्श परवान चढ़ गया कि आखिर वह दिन कब जाएगा, जब विराट कोहली आईसीसी टूर्नामेंट जीतेंगे. कुछ लोग कहते हैं कि 33 टेस्ट जीतों के साथ विराट भारत के सर्वश्रेष्ठ कप्तान हैं, लेकिन दूसरा वर्ग यह ताना कसता है कि विराट अपने गुरु धोनी की तरह एक आईसीसी टूर्नामेंट जीतकर तो दिखाएं. पर, अब पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना ने विराट पर बड़ा ताना कसते हुए एक अलग ही सुर लगा दिया है.

रैना ने एक निजी चैनल से बातचीत में विराट कोहली की कप्तानी पर बोलते हुए कहा कि किसी भी कप्तान को थोड़े से ज्यादा समय दिए जाने की जरूरत होती है. मेरा मानना है कि वह नंबर-1 कप्तान हैं और मुझे भरोसा है कि वह एक दिन अपनी कप्तानी में आईसीसी ट्रॉफी जीतेंगे. उनका रिकॉर्ड साबित करता है कि वह बहुत ज्यादा हासिल कर चुके हैं. मैं मानता हूं कि वह दुनिया के नंबर-1 बल्लेबाज हैं.
अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए रैना बोले कि आप आईसीसी ट्रॉफी के बारे में बात कर रहे हैं, लेकिन यह भी एक तथ्य है कि वह अपनी कप्तानी में टीम को एक भी आईपीएल खिताब भी नहीं जिता सकते हैं. मुझे लगता है कि उन्हें कुछ समय दिए जाने की जरूरत है. हालांकि, रैना की यह बात समझ से परे रही क्योंकि कोहली लगभग एक दशक से बेंगलोर की कप्तानी कर रहे हैं. ऐसे में सवाल है कि आखिर इतने समय को क्या कहा जाए? आखिर कोहली कितना समय लेंगे? रैना ने कहा कि वर्तमान में अलग-अलग फॉर्म में एक के बाद एक दो तीन विश्व कप हो रहे हैं. दो टी20 विश्व कप और फिर फिफ्टी-फिप्टी. ऐसे में फाइनल में पहुंचना आसान काम नहीं है. कभी-कभी कुछ बातों की आपको कमी खलती है.

रैना आगे बोले कि भारत पिछले दिनों WTC Final में हार गया था. ऐसा हालात के कारण नहीं बल्कि इसलिए हुआ क्योंकि बल्लेबाज बेहतर नहीं कर सके. मैच के दो पूरे दिन बारिश से धुलने के बावजूद टीम यहां विजेता बन गयी. यहां चार सेशन बल्लेबाजी करने की जरूरत थी, लेकिन भारतीय बल्लेबाज नाकाम रहे. पूर्व बल्लेबाज ने कहा कि सीनियर बल्लेबाजों को ज्यादा जिम्मेदारी लेने की जरूरत है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta