खेल

सवालों के घेरे में राहुल की कप्तानी, जोहानिसबर्ग टेस्ट में मिली करारी हार

Tulsi Rao
8 Jan 2022 4:00 PM GMT
सवालों के घेरे में राहुल की कप्तानी, जोहानिसबर्ग टेस्ट में मिली करारी हार
x
दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ दूसरे टेस्ट में विराट कोहली (Virat Kohli) की गैरमौजूदगी में टीम की कप्तानी सौंपनी चाहिए थी

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। टीम इंडिया (Team India) के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने कहा कि सीनियर प्लेयर अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को जोहानिसबर्ग में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ दूसरे टेस्ट में विराट कोहली (Virat Kohli) की गैरमौजूदगी में टीम की कप्तानी सौंपनी चाहिए थी.

केएल राहुल बने थे कप्तान
टीम इंडिया (Team India) के रेग्युलर टेस्ट कैप्टन विराट कोहली (Virat Kohli) पीठ में जकड़न की वजह से दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए थे और नए उपकप्तान केएल राहुल (KL Rahul) को इस मैच में कप्तानी का जिम्मा सौंपा गया था.
टीम इंडिया की करारी शिकस्त
केएल राहुल (KL Rahul) की कप्तानी में टीम इंडिया (Team India) ने दूसरा टेस्ट 7 विकेट से गंवा दिया, क्योंकि दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के कप्तान डीन एल्गर (Dean Elgar) ने नाबाद 96 रन बनाकर रिकॉर्ड 240 रनों के टारगेट को पूरा कर लिया था.
सवालों के घेरे में केएल राहुल की कप्तानी
केएल राहुल (KL Rahul) ने पहली पारी में अर्धशतक बनाया, लेकिन उनकी कप्तानी खासकर चौथी पारी में, सवालों के घेरे में आ गई, क्योंकि दक्षिण अफ्रीका (South Africa) की टीम बिना किसी प्रेशर के टारगेट का पीछा करने में कामयाब रही थी.
'अजिंक्य रहाणे थे कप्तानी के दावेदार'
इस पर वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने कहा, 'मैं टीम मैनेजमेंट के फैसले से हैरान हूं. जब आपके पास अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) जैसा खिलाड़ी मौजूद हो, जिसने कप्तान के तौर पर कोई टेस्ट नहीं हारा हो और आपको ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जिताई हो, तो क्या आपको केएल राहुल (KL Rahul) को टेस्ट कप्तानी देने की जरूरत है?
केएल राहुल के नहीं हैं खिलाफ
वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने इनसाइड स्पोर्ट के हवाले से कहा, 'मेरे पास केएल राहुल के खिलाफ कुछ भी नहीं है. वो युवा है और उसने पंजाब किंग्स की कप्तानी की है. लोग उनको लेकर फ्यूचर के कप्तान के रूप में सोच रहे हैं. लेकिन मुझे लगता है कि कोहली की गैरमौजूदगी में रहाणे को टीम की अगुवाई करनी चाहिए थी.'
विराट की वापसी तकरीबन तय
केप टाउन (Cape Town) के न्यूलैंड्स (Newlands) में होने वाले तीसरे टेस्ट में विराट कोहली (Virat Kohli) की वापसी की उम्मीद है, क्योंकि हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने कहा था कि कप्तान चोट से उबर रहे हैं और सीरीज का आखिरी मैच खेलने के लिए तैयार हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta