खेल

भारत के ताजा वनडे झटके से राहुल द्रविड़ बेफिक्र, 'बड़ी तस्वीर' के लिए दृढ़ संकल्प

Kunti Dhruw
30 July 2023 2:04 PM GMT
भारत के ताजा वनडे झटके से राहुल द्रविड़ बेफिक्र, बड़ी तस्वीर के लिए दृढ़ संकल्प
x

हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम को बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल मैदान पर खेले गए दूसरे वनडे मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ निराशाजनक हार का सामना करना पड़ा। मेजबान टीम ने मेहमान टीम को छह विकेट से हरा दिया और तीन मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर कर ली। भारतीय बल्लेबाजी लाइनअप को एक बड़ी गिरावट का सामना करना पड़ा और 181 रनों पर ढेर हो गई।

वेस्टइंडीज के खिलाफ हालिया वनडे मैच में टीम इंडिया की हार से राहुल द्रविड़ चिंतित नहीं हैं
भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ टीम इंडिया की हालिया वनडे हार से चिंतित नहीं हैं और क्रिकेट विश्व कप 2023 से पहले बड़ी तस्वीर देखना चाहते हैं। भारतीय टीम प्रबंधन ने अपने प्लेइंग लाइनअप में कई बदलाव किए हैं और मुख्यधारा को आराम दिया है। बल्लेबाज, रोहित शर्मा और विराट कोहली। रोहित की जगह हार्दिक पंड्या को टीम की कप्तानी सौंपी गई, लेकिन यह फैसला उल्टा पड़ गया और आखिरकार उन्हें हार का सामना करना पड़ा। मैच के बाद द्रविड़ ने कहा:
मुझे लगता है कि हम हमेशा बड़ी तस्वीर देखेंगे। ईमानदारी से कहूं तो, एशिया कप और विश्व कप आने वाले चक्र के इस चरण में, और हमारी चोटों को देखते हुए, हमें बड़ी तस्वीर पर ध्यान देना होगा। हम हर एक खेल, हर एक श्रृंखला के बारे में चिंता नहीं कर सकते। अगर हम ऐसा करेंगे तो यह एक गलती होगी.
राहुल द्रविड़ ने टीम की बल्लेबाजी लाइनअप के साथ टीम प्रबंधन के हालिया प्रयोगों के बारे में खुलकर बात की
ईमानदारी से कहूं तो, यह हमारे लिए अपने कुछ खिलाड़ियों को आज़माने का आखिरी मौका था। हमारे कुछ खिलाड़ी घायल हैं और एनसीए में हैं। एशिया कप शुरू होने में एक महीना बाकी है और हमारे पास कई तरह से समय की कमी हो रही है। और हमें उम्मीद है कि उनमें से कुछ एशिया कप और विश्व कप के लिए फिट होंगे। लेकिन हम उन अवसरों को नहीं ले सकते; हमें अन्य लोगों को आज़माना होगा और उन्हें मौके देने होंगे ताकि, सबसे खराब स्थिति में, उनके पास खेल का समय हो। IND vs WI सीरीज का तीसरा वनडे 1 अगस्त 2023 को त्रिनिदाद के तारौबा के ब्रायन लारा स्टेडियम में खेला जाएगा।
Kunti Dhruw

Kunti Dhruw

    Next Story