खेल

राहुल द्रविड़ ने टीम के भीतर फिटनेस और ऊर्जा के स्तर की संस्कृति को चलाने के लिए टेस्ट कोहली की सराहना की

Bharti sahu
25 Dec 2021 4:36 PM GMT
राहुल द्रविड़ ने टीम के भीतर फिटनेस और ऊर्जा के स्तर की संस्कृति को चलाने के लिए टेस्ट कोहली की सराहना की
x
टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने टीम के भीतर फिटनेस और ऊर्जा के स्तर की संस्कृति को चलाने के लिए टेस्ट कप्तान विराट कोहली की सराहना की

टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने टीम के भीतर फिटनेस और ऊर्जा के स्तर की संस्कृति को चलाने के लिए टेस्ट कप्तान विराट कोहली की सराहना की। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी और पहला टेस्ट 26 दिसंबर से सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में शुरू होगा। द्रविड़ ने बीसीसीआइ टीवी से बात करते हुए कहा कि विराट कोहली ने जब टेस्ट में अपना डेब्यू किया था तब में वहां पर था और उस मैच में मैंने उनके साथ बल्लेबाजी भी की थी।

द्रविड़ ने आगे कहा कि ये देखना वास्तव में अभूतपूर्व है कि पिछले 10 साल में एक क्रिकेटर के तौर पर वो कैसे विकसित हुए हैं और किस तरह का प्रदर्शन उन्होंने टीम के लिए किया है। उन्होंने जिस तरह से टीम का नेतृत्व किया है वो शानदार है। उन्होंने ने ही टीम में फिटनेस और ऊर्जा के स्तर की संस्कृति के कल्चर को विकसित किया है। मैं उनके साथ काम करने को लेकर उत्सुक हूं और वो हमेशा खुद को और विकसित करने का प्रयास करते रहते हैं।
दक्षिण अफ्रीकी दौरे के बारे में बात करते हुए द्रविड़ ने कहा कि ये जगह हमेशा से ही चुनौतीपूर्ण रहा है और क्रिकेट खेलने के लिए ये एक रोमांचक जगह भी है। साउथ अफ्रीका से जुड़ी मेरी कुछ यादें भी हैं और एक कप्तान के तौर पर मैंने यहां पर टेस्ट मैच भी जीता है। साल 2003 में यहां पर हम वनडे वर्ल्ड कप फाइनल में भी पहुंचे थे और ये वास्तव में कुछ अच्छी यादें हैं। मैं इस क्रिकेट सीरीज की प्रतिक्षा कर रहा हूं। हमें यहां जीतने की उम्मीद है क्योंकि अब भारतीय टीम किसी भी देश में खेलने जाती है तो हमें लगता है कि हम जीत सकते हैं और विरोधी टीम को टक्कर दे सकते हैं।
द्रविड़ ने आगे कहा कि विदेशी धरती पर कोई भी प्रारूप हो हम जीत सकते हैं, लेकिन साउथ अफ्रीका दौरा आसान नहीं है। साउथ अफ्रीका चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में से एक है जहां हम खेलते हैं। प्रोटियाज अपनी धरती पर अच्छा खेलते हैं और हमें यहां पर जीतने के लिए अपना बेस्ट प्रदर्शन करना होगा।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta