खेल

राहुल द्रविड़ ने दिये बड़े संकेत, पहले मैच में इस खिलाड़ी का खेलना मुश्किल

Tulsi Rao
8 Jun 2022 4:48 AM GMT
राहुल द्रविड़ ने दिये बड़े संकेत, पहले मैच में इस खिलाड़ी का खेलना मुश्किल
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। IND vs SA 1st T20I Predicted Playing XI: भारत और साउथ अफ्रीका (South Africa) के बीच गुरुवार से 5 मैचों की टी20 सीरीज शुरू होने जा रही है. दोनों टीमों के बीच पहला मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम (Arun Jaitley Stadium) में खेला जाएगा. मैच से पहले टीम इंडिया की प्लेइंग XI पर काफी चर्चा हो रही है. मंगलवार को टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और कई बड़े बयान दिए. इस सीरीज में एक घातक गेंदबाज को डेब्यू करने के लिए और इंतजार करना पड़ सकता है, इसके संकेत खुद द्रविड़ ने दिए हैं.

पहले मैच में इस खिलाड़ी का खेलना मुश्किल
इस 5 मैचों की सीरीज के लिए कई युवा खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया गया है. टीम की प्लेइंग XI में किसे जगह मिलेगी इसका फैसला राहुल द्रविड़ और केएल राहुल के हाथों में ही होगा. इस सीरीज में आईपीएल के सबसे तेज भारतीय गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) को भी शामिल किया गया है, लेकिन राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद ऐसा माना जा रहा है कि उमरान मलिक को पहले टी20 में जगह मिलना मुश्किल है. उमरान ने अपनी घातक गेंदबाजी से पूरी दुनिया में अपने नाम का डंका बजाया है.
राहुल द्रविड़ ने दिये बड़े संकेत
राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में साफ संकेत दिए कि उमरान मलिक (Umran Malik) को अपनी बारी आने के लिए इंतजार करना पड़ सकता है. उन्होंने उमरान के बारे में पूछे जाने पर कहा, 'हमें देखना होगा कि उसे खेलने का कितना समय दे सकते हैं. हमारे पास बड़ी टीम है और हर कोई प्लेइंग XI में नहीं हो सकता.' राहुल द्रविड़ के इस बयान से ये ही माना जा रहा है कि दुनिया के सबसे तेज गेंदबाजों में से एक उमरान मलिक को पहले मैच में शायद ही खेलने को मिलेगा.
तेज रफ्तार है इस गेंदबाज की ताकत
स्पीड ही उमरान मलिक (Umran Malik) की सबसे बड़ी ताकत है. उमरान मलिक ने आईपीएल में 157 किमी प्रति घंटे की गति से गेंद फेंक कर सभी को हैरान कर दिया था. वे आईपीएल में सबसे तेज गेंद फेंकने वाले भारतीय गेंदबाज भी हैं. उमरान मलिक (Umran Malik) ने इस सीजन में 14 मैचों में 9.03 की इकॉनोमी से रन खर्च किए और 22 विकेट हासिल किए. वे सनराइजर्स हैदराबाद के लिए सबसे बड़े मैच विनर साबित हुए. उन्होंने अपने दम सनराइजर्स हैदराबाद को कई मैच भी जिताए.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta