खेल

राहुल द्रविड़ ने टी20 क्रिकेट को ओलंपिक में शामिल करने की वकालत

Bharti sahu
13 Nov 2020 1:37 PM GMT
राहुल द्रविड़ ने टी20 क्रिकेट को ओलंपिक में शामिल करने की वकालत
x
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ ने टी20 क्रिकेट को ओलंपिक में शामिल किए जाने की वकालत की है

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ ने टी20 क्रिकेट को ओलंपिक में शामिल किए जाने की वकालत की है। उन्होंने कहा कि क्रिकेट को हर जगह बढ़ावा मिलना चाहिए और इसके लिए मैं हर तरह से तैयार हूं। राजस्थान रॉयल्स के मालिक द्वारा एक किताब के विमोचन के मौके पर राहुल द्रविड़ ने कहा कि, ये काफी अच्छा होगा अगर टी20 क्रिकेट ओलंपिक स्पोर्ट्स बन सके।

किताब के विमोचन के मौके पर वर्चुअल सेमिनार में राहुल द्विड़ ने कहा कि, ओलिंपिक खेल में शामिल होने के लिए क्रिकेट को काफी चुनौतियों का सामना करना होगा। इस खेल को और ज्यादा सफल बनाने के लिए कुछ निश्चित तरह की सुविधा की जरूरत है। उन्हें कहा कि हाल ही में यूएई में आइपीएल का आयोजन हुआ था जो काफी सफल रहा था। द्रविड़ ने कहा कि, आइपीएल की इतनी बड़ी सफलता के पीछे क्वालिटी ऑफ विकेट की भी काफी बड़ी भूमिका रही है। इसी तरह की सुविधा अगर हर जगह मिल सके तो ये काफी सफल हो सकता है। उन्होंने कहा कि टी20 क्रिकेट की सफलता के लिए मुझसे जितना हो सकेगा मैं मदद करूंगा। अगर संभव हो सके तो क्रिकेट को ओलंपिक में शामिल किया जा जाए।

आपको बता दें कि हाल ही में संपन्न हुए आइपीएल के 13वें सीजन के फाइनल में दुबई में मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को हराकर आइपीएल खिताब जीता था। ये मुंबई की पांचवीं आइपीेएल खिताब थी। इससे पहले 2013, 2015, 2017 और 2019 में ये टीम खिताब जीत चुकी थी। मुंबई की सफलता के बारे में बात करते हुए द्रविड़ ने कहा कि, ये टीम अनुभव और युवा खिलाड़ियों का शानदार मिश्रण है। उन्होंने कहा कि इस टीम ने पिछले 4-5 साल में जैसा प्रदर्शन किया है वो कमाल का रहा है। द्रविड़ ने कहा कि, इस टीम ने खेल को एक उच्च स्तर तक पहुंचाया है और काफी युवा टैलेंटेड खिलाड़ियों को इस टीम के जरिए पहचान मिली है।

Next Story