खेल

टीम इंडिया के एक बल्लेबाज राहुल ने खेली शानदार पारी, जिसकी वजह से भारतीय टीम मैच को किया अपने नाम

Bharti sahu
30 Dec 2021 12:07 PM GMT
टीम इंडिया के एक बल्लेबाज राहुल ने खेली शानदार पारी, जिसकी वजह से भारतीय टीम मैच को किया अपने नाम
x
भारत ने साउथ अफ्रीका को तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका को 113 रनों से हरा दिया है

भारत ने साउथ अफ्रीका को तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका को 113 रनों से हरा दिया है. पूरे मैच में भारतीय टीम ने अपनी पकड़ बनाए रखी और शानदार अंदाज में शिकस्त दी. भारत के लिए एक खिलाड़ी ने तूफानी खेल दिखाया. वह टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ा मैच विनर बनकर उभरा. इस खिलाड़ी ने अपने दम पर भारतीय टीम को जीत दिलाई है. आइए जानते हैं, इस खिलाड़ी के बारे में.

इस खिलाड़ी ने दिलाई जीत
टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी की. उनके आगे कोई भी साउथ अफ्रीकी गेंदबाज टिक नहीं पाया. राहुल ने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए. राहुल ने पहली पारी में 123 रन बनाए. वहीं, दूसरी पारी में 23 रनों का योगदान दिया. उनकी वजह से भारत पहली पारी में 327 रनों का हिमालय जितना बड़ा स्कोर खड़ा कर पाया. राहुल ने अपनी पारी में 17 आतिशी चौके लगाए. राहुल हमेशा ही अपनी क्लासिक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं.
शानदार फॉर्म में हैं राहुल
केएल राहुल हमेशा से ही अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. उनकी धारदार बल्लेबाजी के सभी दीवाने हैं. साउथ अफ्रीका के खिलाफ राहुल ने अपना सातवां टेस्ट शतक लगाया. उनकी इसी पारी के लिए उन्हें 'मैन ऑफ द मैच' अवॉर्ड दिया गया है. राहुल को साउथ अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय टीम का उपकप्तान भी बनाया गया है.
भारत ने रचा इतिहास
भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में जीत हासिल करते ही इतिहास रच दिया है. टीम इंडिया ने अफ्रीकी टीम को 113 रनों से मात दी. इसी के साथ भारत ने अफ्रीकी धरती पर चौथी जीत हासिल कर ली है. मैच में टीम इंडिया के फास्ट बॉलर्स ने कमाल की गेंदबाजी की. उनकी गेंदों को खेलना किसी भी अफ्रीकी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं था. मोहम्मद शमी ने मैच में 8 विकेट हासिल किए. वहीं, जसप्रीत बुमराह ने 5 विकेट, मोहम्मद सिराज ने तीन विकेट हासिल किए हैं. शमी ने स्विंग गेंदों का बहुत ही अच्छा इस्तेमाल किया है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta