खेल

राफेल नडाल इस साल विंबलडन में हिस्सा नहीं लेंगे

Bharti sahu
26 Jun 2021 8:24 AM GMT
राफेल नडाल इस साल विंबलडन में हिस्सा नहीं लेंगे
x
आठ बार के विंबलडन चैंपियन स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर को विंबलडन में विश्व के नंबर-2 रूस के डेनिल मेदवेदेव और जर्मनी के एलेजांद्रे ज्वेरेव का सामना करना पड़ सकता है

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | आठ बार के विंबलडन चैंपियन स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर को विंबलडन में विश्व के नंबर-2 रूस के डेनिल मेदवेदेव और जर्मनी के एलेजांद्रे ज्वेरेव का सामना करना पड़ सकता है। विंबलडन के लिए ड्रॉ की घोषणा शुक्रवार को की गई। फेडरर का पहले दौर में सामना फ्रांस के एडरिएन मानारिनो से होगा। छठी सीड फेडरर का सामना तीसरे दौर में इंग्लैंड के कैमरून नूरी से हो सकता है।

फेडडर जिन्हें हाल ही में नोवेंटी ओपन के दूसरे राउंड में हार मिली थी, अगर वह क्वार्टर फाइनल में पहुंचते हैं तो उनका सामना मेदवेदेव से हो सकता है जो इस सप्ताह मालोर्का चैंपियनशिप में हिस्सा ले रहे हैं।
विश्व के नंबर-1 सर्बिया के नोवाक जोकोविच जिन्होंने 2019 में विंबलडन के फाइनल में फेडरर को हराया था, उनका सामना सेमीफाइनल में पहुंचने पर ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास या दो बार के चैंपियन ब्रिटेन के एंडी मरे से हो सकता है।
हालांकि, इससे पहले जोकोविच को ओपनिंग राउंड में वाइल्डकार्ड ब्रिटेन के जैक द्रापेर और दूसरे राउंड में साउथ अफ्रीका के केविन एंडरसन को हराना होगा। क्वार्टर फाइनल में पहुंचने पर वह पांचवीं सीड रूस के आंद्रे रुबलेव से भिड़ सकते हैं।

तीसरी सीड सितसिपास का पहले दौर में सामना अमेरिका के फ्रांसेस टियाफोए से होगा जबकि चौथी सीड ज्वेरेव अपने ओपनिंग मैच में नीदरलैंड के क्वालाफायर्स तालोन ग्रिएकस्पूर से भिड़ेंगे 20 ग्रैंड स्लैम के विजेता स्पेन के राफेल नडाल इस साल विंबलडन में हिस्सा नहीं लेंगे।






Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta