खेल

टेस्ट सीरीज से पहले आर अश्विन का काउंटी में बड़ा कारनामा, तोड़ा ये 11 साल पुराना रिकॉर्ड

Subhi
12 July 2021 4:43 AM GMT
टेस्ट सीरीज से पहले आर अश्विन का काउंटी में बड़ा कारनामा, तोड़ा ये 11 साल पुराना रिकॉर्ड
x
भारत और इंग्लैंड टेस्ट सीरीज से पहले भारत के दिग्गज गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन इंग्लिश काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं.

भारत (India) और इंग्लैंड (England) टेस्ट सीरीज (Test Series) से पहले भारत के दिग्गज गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) इंग्लिश काउंटी क्रिकेट (English County Cricket) खेल रहे हैं. इसी के साथ अश्विन के नाम एक खास रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. रविवार को अश्विन ने इतिहास रच दिया क्योंकि वह 11 साल में काउंटी चैंपियनशिप मैच में पहला ओवर फेंकने वाले पहले स्पिनर बन गए हैं. Ravichandran Ashwin इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला से पहले इस टीम के लिए उतरेंगे मैदान में, टीम इंडिया को होगा जरदस्त फायदा

बता दें कि आर अश्विन ने सरे (Surrey) की ओर से गेंदबाजी की शुरुआत की. 11 साल में ऐसा पहली बार हुआ है कि किसी स्पिनर ने पारी का पहला ओवर डाला है. टेस्ट क्रिकेट में नई गेंद से ज्यादातर तेज गेंदबाज को ही पहला ओवर फेंकने का जिम्मा सौंपा जाता है. टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ 4 अगस्त से पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है.

अश्विन इससे पहले काउंटी चैंपियनशिप में नॉटिंघमशायर और वोरस्टरशायर के लिए खेल चुके हैं. वह अपने अंतिम ग्रुप 2 मैच में सरे के लिए दूसरे विदेशी खिलाड़ी के रूप में हाशिम अमला के साथ शामिल हुए. मुकाबले में समरसेट के कप्तान जेम्स हिल्ड्रेथ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेलबाजी करने का फैसला किया. जिसके बाद पहले ओवर फेंकने की जिम्मेदारी अश्विन को दी गई.

अश्विन ने अपनी सटीक लाइन-लेंथ से बल्लेबाजों को रन बनाने के लिए काफी परेशान किया. अश्विन ने शुरुआती दिन टी ब्रेक तक 24 ओवर गेंदबाजी करके एक सफलता हासिल की. अश्विन ने शुरुआती दो सत्र में 24 ओवर में पांच मेडन के साथ 58 रन दिए और एक सफलता हासिल की.

भारत को टेस्ट सीरीज से पहले अभ्यास मैच खेलने की उम्मीद है. इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने कहा है कि टेस्ट सीरीज से पहले भारत के लिए काउंटी की संयुक्त टीम के खिलाफ अभ्यास मैच का आयोजन करना है. भारतीय खिलाड़ी 14 जुलाई को दोबारा एकत्रित होंगे.



Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta