खेल

नाथन लियोन से तुलना पर बोले आर अश्विन , हम दोनों अलग-अलग तरह के गेंदबाज है

Bharti
19 Dec 2020 7:04 AM GMT
नाथन लियोन से तुलना पर बोले आर अश्विन , हम दोनों अलग-अलग तरह के गेंदबाज है
x
भारतीय स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को नचाया

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | भारतीय स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को नचाया। इसके बाद उनकी तुलना कंगारू टीम के ऑफ स्पिनर नाथन लियोन से हुई, लेकिन उन्होंने दोनों की तुलना को खारिज कर दिया और कहा कि वे अलग-अलग गेंदबाज हैं। दोनों ने अपने-अपने तरीके से सफलता हासिल की है। लियोन ने ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए अब तक 391 टेस्ट विकेट लिए हैं, जबकि अश्विन के खाते में अभी 369 विकेट हैं।

अश्विन ने एक बार फिर से एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी पहले डे-नाइट टेस्ट के दूसरे दिन सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी की और 55 रन देकर चार अहम विकेट हासिल किए, जिसमें स्टीव स्मिथ का विकेट भी शामिल था। आर अश्विन के सामने ऑस्ट्रेलियाई टीम बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाए। उन्होंने टीम के मध्य क्रम को आड़े हाथों लिया। ऑस्ट्रेलियाई मध्य क्रम के तीन विकेट अश्विन के खाते में आए। स्टीव स्मिथ को उन्होंने पहले ही ओवर में चलता किया, जो अपनी पारी को आगे बढ़ा ही रहे थे।

अश्विन ने दूसरे दिन के खेल खत्म होने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए एक सवाल के जवाब में कहा, "देखिए, मेरा मानना है कि हर एक स्पिनर है। कभी-कभी चीजें अनुपात से बाहर हो सकती हैं। यहां तक कि खासकर टेस्ट में भी, नाथन और मैं अलग-अलग तरीके से गेंदबाजी करते हैं। हम अलग-अलग तरह के गेंदबाज हैं और अगल-अलग तरीके से सफलता हासिल की है।" अश्विन का कहना है कि वे तेज गेंदबाजों को सपोर्ट करते हैं ऑफ स्पिनर अश्विन ने कहा, "कभी कभी जब आप विदेश दौरे पर होते हैं और चार गेंदबाजों के साथ साथ उतरते हैं तो मेरा काम एक छोर को संभाले रखना और दूसरे छोर से तेज गेंदबाजों को रोटेट करना और उन्हें सपोर्ट करना होता है। साथ ही विकेट के लिए भी जाना होता है। मेरे लिए बल्लेबाजों के लिए चीजें मुश्किल बनाना रनों का बचाव करना महत्वपूर्ण है।"


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it