खेल

टीम इंडिया के स्टार पर फिर उठे सवाल, कप्तान विराट कोहली ने किया बचाव, कही ये बातें...

Tulsi Rao
28 Aug 2021 5:29 PM GMT
टीम इंडिया के स्टार पर फिर उठे सवाल, कप्तान विराट कोहली ने किया बचाव, कही ये बातें...
x
Questions arose again on the star of Team India, Captain Virat Kohli defended, said these things...

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। इंग्लैंड (England) के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ने अभी तक ज्यादातर मौकों पर दमदार प्रदर्शन किया है और मेजबान टीम पर दबाव बनाया है. नॉटिंघम में टीम के पास जीत का मौका था, जबकि लॉर्ड्स में जीत मिली भी. लेकिन ली़ड्स टेस्ट में इंग्लैंड ने वापसी करते हुए करारी हार दी. अभी तक खेले गए तीनों मैचों में टीम इंडिया की सबसे बड़ी परेशानी उसका मिडिल ऑर्डर साबित हुआ है, जिसमें टीम के सबसे अनुभवी बल्लेबाज लगातार नाकाम हुए हैं. उन पर सवाल भी उठ रहे हैं, लेकिन टीम के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) भी अब लीड्स टेस्ट (Leeds Test) के बाद निशाने पर आ गए हैं, लेकिन कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने पंत का बचाव किया है और कहा है कि टीम उन्हें जगह और मौके देती रहेगी.

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया की ऐतिहासिक जीत के नायक रहे ऋषभ पंत ने इस साल की शुरुआत में बेहतरीन बल्लेबाजी की है और टीम के लिए मैच विनर की भूमिका निभाई है. फरवरी-मार्च में इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में भी युवा विकेटकीपर ने एक शतक समेत कुछ बेहतरीन पारियां खेली थीं. ऐसे में इंग्लैंड दौरे पर भी उनसे अच्छी बल्लेबाजी की उम्मीद थी, लेकिन टीम के सीनियर बल्लेबाजों की तरह वह भी ज्यादा प्रभावित नहीं कर सके. लीड्स टेस्ट की दोनों पारियों में 2 और 1 रन समेत कुल 84 रन सीरीज में बना सके हैं.
पंत को दिया जाएगा पूरा मौका
ऐसे प्रदर्शन के बाद पंत की बैटिंग स्टाइल और टीम में उनकी जगह को लेकर भारतीय कप्तान से मैच के बाद सवाल किए गए. वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कोहली ने इन सवालों का जवाब देते हुए कहा, "चेतेश्वर पुजारा को लेकर भी यही बातें की जा रही थीं, लेकिन कल की पारी के बाद ये नहीं दिख रही हैं. इसलिये हम ऋषभ को अपने अंदाज में खेलने के लिये पूरा मौका देना चाहते हैं और चाहते हैं कि वह हालात को समझें और जिम्मेदारी लें, जैसा कि बैटिंग ऑर्डर में हर किसी से उम्मीद की जाती है."
आंकड़ों से हर बार आकलन सही नहीं
भारतीय कप्तान ने साथ ही इस बात पर जोर दिया कि खिलाड़ियों के प्रदर्शन का आकलन हमेशा आंकडो़ं के आधार पर नहीं किया जा सकता है. उन्होंने कहा, "आप लोगों को हमेशा संख्या के आधार पर नहीं आंक सकते कि वे सफल हो रहे हैं या विफल. आप इस तरह टीम नहीं बनाते. सीरीज में अभी भी समय है. दो और टेस्ट मैचों के बाद हम देख सकेंगे और आकलन करेंगे कि हम किस-किस मोर्चे में सही नहीं थे लेकिन अभी इसका समय नहीं है


Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta