खेल

जसप्रीत बुमराह से एक ही ओवर में छीन गया पर्पल कैप, फ़ाइनल में होगी असली जंग

Subhi
9 Nov 2020 2:58 AM GMT
जसप्रीत बुमराह से एक ही ओवर में छीन गया पर्पल कैप,  फ़ाइनल में होगी असली जंग
x
आईपीएल की खिताबी जंग अब आखिरी मुकाम पर पहुंच गई है. मंगलवार को फ़ाइनल में मुंबई इंडियंस की भिड़ंत दिल्ली कैपिटल्स से होगी

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | आईपीएल की खिताबी जंग अब आखिरी मुकाम पर पहुंच गई है. मंगलवार को फ़ाइनल में मुंबई इंडियंस की भिड़ंत दिल्ली कैपिटल्स से होगी. रविवार को क्वालिफायर दो में दिल्ली ने सनराइंजर्स को हरा दिया. उधर पर्पल कैप की रेस भी अब दिलचप्स दौर में पहुंच गई है. रविवार को दिल्ली कैपिटल्स के कैगिसो रबाडाने मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह से पर्पल कैप छीन लीन ली. खास बात ये है कि आईपीएल में सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले टॉप तीन गेंदबा़ज़ फ़ाइनल खेलेंगे.

एक ओवर में पर्पल कैप पर कब्जा

सनराइजर्स के खिलाफ क्वालिफायर टू का मैच शुरू होने से पहले कैगिसो रबाडा 25 विकेट के साथ पर्पल कैप की रेस में दूसरे नंबर पर थे. लेकिन उन्होंने इस मैच में चार विकेट लेकर बुमराह को पीछे छोड़ दिया है. अब रबाडा के खाते में 29 विकेट हो गए हैं. उन्होंने एक ही ओवर में 3 विकेट लेकर बुमराह से पर्पल कैप छीन ली. रबाडा इस ओवर में हैट्रिक भी ले सकते थे. लेकिन उन्होंने 2 विकेट लेने के बाद वाइड गेंद फेंक दी.

फ़ाइनल में ये दोनों गेंदबाज़ खेलेंगे. ऐसे में दोनों के बीच पर्पल कैप को लेकर जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी. रबाडा और बुमराह के बाद तीसरे नंबर पर भी मुंबई इंडियंस के ट्रेंट बोल्ट हैं. उन्होंने अब तक 22 विकेट लिए हैं. बता दें कि जसप्रीत बुमराह किसी एक सीज़न में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज़ हैं. इससे पहले साल 2017 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए भुवनेश्वर ने 26 विकेट लिए थे. अब बुमराह के नाम 27 विकेट हैं.

क्या टूटेगा एक सीज़न में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड?

आईपीएल के एक सीज़न में सबसे ज्यादा विकेट लेने के रिकॉर्ड पर फिलहाल ड्वेन ब्रावो का कब्जा है. उन्होंने साल 2013 में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 32 विकेट लिए थे. अब दूसरे नंबर पर 29 विकेट के साथ रबाडा पहुंच गए हैं. यानी 4 और विकेट लेकर वो ये रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. तीसरे नंबर पर 28 विकेट के साथ लसिथ मलिंगा और जेम्स फॉकनर हैं. इन दोनों के नाम 28-28 विकेट है.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta