खेल

दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई के बीच पर्पल कैप को लेकर जोरदार टक्कर

Bharti sahu
9 Nov 2020 12:47 PM GMT
दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई के बीच पर्पल कैप को लेकर जोरदार टक्कर
x
आइपीएल 2020 का फाइनल मुकाबला मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स (DC) और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा। आइपीएल के इतिहास में पहली बार दिल्ली की टीम फाइनल में पहुंची है

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | आइपीएल 2020 का फाइनल मुकाबला मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स (DC) और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा। आइपीएल के इतिहास में पहली बार दिल्ली की टीम फाइनल में पहुंची है। ऐसे में श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली टीम की नजरें पहले बार खिताब जीतने पर होगी। दूसरी तरफ रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई की टीम लगातार दूसरे साल खिताब अपने नाम करना चाहेगी। मुंबई की टीम चार बार इस खिताब को जीती है। खिताब के साथ-साथ खिलाड़ियों की नजर पर्पल कैप और ऑरेंज कैप पर भी होगी।

आइपीएल के 13 वें सत्र में सबसे ज्यादा विकेट लेने में मामले में दिल्ली के तेज गेदबाज कैगिसो रबादा और मुंबई के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह में जोरदार टक्कर चल रही है। रविवार को दिल्ली और हैदराबाद के बीच मैच से पहले पर्पल कैप पर बुमराह का कब्जा था, लेकिन इस मैच में रबादा ने 29 रन देकर चार विकेट लेकर उन्हें पीछे छोड़ दिया। दिल्ली के इस तेज गेंदबाज ने अब तक 16 मैचों में 29 विकेट लिए हैं। वहीं बुमराह ने 14 मैचों में 27 विकेट लिए हैं। कल खेले जाने वाले मुकबाले में जो भी ज्यादा विकेट लेगा वह पर्पल कैप अपने नाम कर लेगा। सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में तीसरे नंबर पर बुमराह के साथी गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट हैं। उन्होंने अब तक 22 विकेट लिए हैं।

बल्लेबाजी की बात करें तो बेहतरीन फॉर्म में चल रहे दिल्ली के ओपनर शिखर धवन की नजरें ऑरेंज कैप पर होगी। फिलहाल टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में किंग्स इलेवन पंजाब के केएल राहुल पहले स्थान पर हैं। उन्होंने 14 मैचों में 670 रन बनाए हैं। दूसरे नंबर शिखर धवन हैं। उन्होंने अभी तक टूर्नामेंट में 603 रन बनाए हैं। दिल्ली की तरफ से शिखर धवन ने हैदराबाद के खिलाफ 78 रनों की पारी खेली। मुंबई के खिलाफ भी अगर वह अच्छी बल्लेबाजी करते हैं और 78 बनाने में सफल रहे तो वह ऑरेंज कैप अपने नाम कर लेंगे।

Next Story