खेल

पुजारा या रहाणे... कोच ने बताया कौन होगा दूसरे टेस्ट मैच से बाहर

Gulabi
1 Dec 2021 4:17 PM GMT
पुजारा या रहाणे... कोच ने बताया कौन होगा दूसरे टेस्ट मैच से बाहर
x
कौन होगा दूसरे टेस्ट मैच से बाहर
भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की पहला टेस्ट मैच ड्रॉ रहा था. मुंबई के वानखेड़े मैदान में दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा. इस मैच में विराट कोहली की वापसी होगी. टीम इंडिया के दो दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे की खराब फॉर्म चिंता का विषय हैं. ऐसे में उनके टीम में होने पर सवाल उठाए जा रहे हैं. भारत के गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे ने बताया है कि दूसरे टेस्ट मैच में कौन खेलेगा.
गेंदबाजी कोच ने दिया जबाव
भारत के गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे ने बुधवार को कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ शुक्रवार को दूसरे टेस्ट मैच से पहले टीम सीनियर बल्लेबाजों अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा का समर्थन कर रही है. उनका मानना है कि यह बल्लेबाज जल्द ही फॉर्म में वापस लौटेंगे. गेंदबाजी कोच ने कहा, 'मुझे लगता है कि अजिंक्य और पुजारा दोनों को हम जानते हैं कि उनके पास बहुत अनुभव है। उन्होंने पर्याप्त क्रिकेट खेला और हम एक टीम के रूप में भी जानते हैं कि वे फॉर्म में वापस आने से एक पारी दूर हैं. इसलिए, एक टीम के रूप में हम सब उनका समर्थन कर रहे हैं.'
खराब फॉर्म में हैं ये बल्लेबाज
भारत के दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) और अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं. 2021 में खेले गए टेस्ट मैचों में रहाणे ने 21 पारियों में 19.57 की औसत से सिर्फ 411 रन बनाए हैं, जिसमें केवल दो अर्धशतक शामिल हैं. कानपुर टेस्ट में रहाणे ने 35 और 4 रन का स्कोर बनाया, जिसके बाद उनका बल्लेबाजी औसत 40 से नीचे चला गया. दूसरी ओर पुजारा दो साल कोई भी शतक नहीं लगा पाए हैं. पुजारा का बल्ला काफी दिनों से खामोश है. पहले टेस्ट मैच में विराट कोहली की गैरमौजूदगी में इन दोनों पर रन बनाने की जिम्मेदारी थी, लेकिन ये दोनों बल्लेबाज इसमें विफल रहे. पुजारा ने कानपुर टेस्ट में बल्ले से कमाल करने में फेल रहे थे. उन्होंने दोनों पारियों में 26 और 22 रन बनाए.
युवाओं को मिल सकता है मौका
मुंबई में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच से भारत के नियमित कप्तान विराट कोहली की वापसी होगी. टीम में सूर्यकुमार यादव और श्रेयस अय्यर जैसे युवा बल्लेबाज पुजारा और रहाणे की जगह लेने के लिए तैयार बैठे हैं. अगर इन दोनों बल्लेबाजों की खराब फॉर्म जारी रहती है तो इनका टीम से पत्ता कटना तय है.
पहला टेस्ट मैच रहा था ड्रॉ
भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला ड्रॉ हो गया. टीम इंडिया ने जीत का सुनहरा मौका हाथ से गंवा दिया. कानपुर के ग्रीन पार्क में कीवी टीम के आखिरी बल्लेबाज रचिन रवींद्र और एजाज पटेल ने गजब का संयम दिखाया और आखिरी विकेट गिरने नहीं दिया. न्यूजीलैंड ने अपनी दूसरी पारी में 9 विकेट खोकर 165 रन बनाए, रचिन रवींद्र 18 और एजाज पटेल 2 रन बनाकर नॉट आउट रहे जिसकी वजह से मैच ड्रॉ हो गया. भारतीय गेंदबाजों ने पूरी कोशिश की लेकिन अपनी टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta