खेल

भारत और साउथ अफ्रीका के पहले टेस्ट मैच में पुजारा बिना रन बनाए हो गए आउट, अब ये शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ा उनके नाम

Tulsi Rao
27 Dec 2021 2:56 AM GMT
भारत और साउथ अफ्रीका के पहले टेस्ट मैच में पुजारा बिना रन बनाए हो गए आउट, अब ये शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ा उनके नाम
x
भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में चेतेश्वर पुजारा कोई भी कमाल नहीं दिखा पाए. वह बिना कोई रन बनाए आउट हो गए. इसी के साथ उनके नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। सेंचुरियन: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच सेंचुरियन में खेला जा रहा है. इस मैच में ओपनर केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने शानदार पारियां खेली हैं. वहीं, टीम के स्टार बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा का फ्लॉप शो जारी है. इस मैच में पुजारा कोई भी रन नहीं बना सके और बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. इसी के साथ उनके नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया है. आइए जानते हैं, इस रिकॉर्ड के बारे में.

पुजारा के नाम जुड़ा ये रिकॉर्ड
कभी टीम इंडिया की दीवार कहे जाने वाले चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) बहुत ही खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं. साउथ अफ्रीका के खिलाफ चेतेश्वर पुजारा बिना कोई रन बनाए ही आउट हो गए. इसी के साथ इस धाकड़ बल्लेबाज के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया है. वह नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. इस मामले में उन्होंने पूर्व क्रिकेटर दिलीप वेंगसकर का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. पुजारा नंबर तीन पर खेलते हुए नौवीं बार खाता नहीं खोल सके. टीम इंडिया के मौजूदा कोच और पूर्व बल्लेबाज राहुल द्रविड़ इस मामले में तीसरे नंबर पर हैं. वह सात बार तीसरे नंबर पर बिना खाता खोले हुए आउट हुए हैं.
खराब फॉर्म से जूझ रहे पुजारा
चेतेश्वर पुजारा का बल्ला काफी दिनों से खामोश हैं. उनके लिए रन बनाना ऐसा हो गया है, जैसे लोहे के चने चबा रहे हों. न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले मैच में पुजारा अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए. पहली पारी में उन्होंने 26 रन और दूसरी पारी में सिर्फ 22 रन ही बनाए. चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) साल 2019 से अब तक टेस्ट क्रिकेट में कोई भी शतक नहीं लगा पाए हैं. भारतीय सेलेक्टर्स उन्हें कई मौके दे चुके हैं. घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले कई युवा उनकी जगह लेने को तैयार बैठे हैं. अगर साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरी पारी में भी उनका बल्ला नहीं चलता है, तो उनका टीम से बाहर जाना तय है. युवा श्रेयस अय्यर और हनुमा विहारी उनकी जगह लेने को तैयार बैठे हैं. पुजारा की धीमी गति को लेकर भी आलोचना होती रही है. उन्होंने भारत के लिए 91 टेस्ट मैचों में खेलते हुए 6542 रन बनाए हैं.
राहुल-मयंक चमके
साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम के ओपनर्स ने पहली पारी में धमाकेदार पारी खेली. केएल राहुल ने धमाकेदार शतक लगाने के बाद भी क्रीज पर जमे हुए हैं. उन्होंने 122 रन बनाए. वहीं, मयंक अग्रवाल ने 60 रनों का योगदान दिया. चेतेश्वर पुजारा और कप्तान विराट कोहली कोई खास कमाल नहीं दिखा पाए हैं. अजिंक्य रहाणे 40 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद भारतीय टीम ने 272 रन तीन विकेट के नुकसान पर बना लिए हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta