खेल

दिल्ली कैपिटल्स के स्पिनर अमित मिश्रा की जगह रिप्लेस करेंगे प्रवीण दुबे

Bharti sahu
19 Oct 2020 10:47 AM GMT
दिल्ली कैपिटल्स के स्पिनर अमित मिश्रा की जगह रिप्लेस करेंगे प्रवीण दुबे
x
दिल्ली कैपिटल्स के स्पिनर अमित मिश्रा चोटिल होने के कारण आइपीएल 2020 (IPL 2020) से बाहर हो गए।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | दिल्ली कैपिटल्स के स्पिनर अमित मिश्रा चोटिल होने के कारण आइपीएल 2020 (IPL 2020) से बाहर हो गए। टीम ने अब उनकी रिप्लेसमेंट की घोषणा कर दी है। उनकी जगह 27 साल के लेग स्पिनर प्रवीण दुबे को टीम में शामिल किया गया है। तीन अक्टूबर को शारजाह में कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए वह अपनी उंंगली चोटिल कर बैठे। दाएं हाथ के इस लेग स्पिनर को सर्जरी करानी पड़ी। फिलहाल वह चोट से उबर रहे हैं।

कर्नाटक के प्रवीण दुबे ने अपने राज्य के लिए 14 घरेलू टी 20 मैच खेले हैं। उन्होंने 6.87 की इकोनॉमी से 16 विकेट लिए हैं। अमित मिश्रा के नाम आइपीएल में तीन हैट्रिक है। उन्होंने इस सीजन में तीन मैच खेले और तीन विकेट लिए। चोटिल होने को बाद उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद नहीं थी कि चोट इतनी गंभीर होगी। मैंने सोचा कि इस वजह से एक या दो मैच बाहर बैछना होगा, लेकिन मैं पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गया। इसे स्वीकार करना होगा।

बता दें कि दिल्ली की टीम ने आइपीएल के 13वें सत्र में शानदार प्रदर्शन किया है। टीम इस समय अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर है। उसने अभी तक 9 में से सात मैच में जीत दर्ज की है, लेकिन टीम चोट से काफी परेशान है। तेज गेंदबाज इशांत शर्मा पहले मैच से ठीक पहले चोटिल हो गए। वह सिर्फ टूर्नामेंट में एक ही मैच खेल पाए और टूर्नामेंट से बाहर हो गए।

इसके बाद पहले मैच के दौरान गेंदबाजी करते हुए स्पिनर रविचंद्रन अश्विन चोटिल हो गए। उनकी वापसी हुई तो अमित मिश्रा चोटिल हो गए और टूर्नामेंट से बाहर हो गए। इसके बाद टीम बड़ा झटका तब लगा जब विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत चोटिल हो गए। ग्रेड-1 टियर के कारण वह एक हफ्ते तक मैदान से दूर रहे। चेन्नई के खिलाफ मैच में कप्तान श्रेयस अय्यर भी परेशानी में दिखे थे।

Next Story