खेल

प्लेइंग 11 में शामिल नहीं थे पोप, इंग्लैंड ने कराया मैच ड्रॉ

Tulsi Rao
9 Jan 2022 9:49 AM GMT
प्लेइंग 11 में शामिल नहीं थे पोप, इंग्लैंड ने कराया मैच ड्रॉ
x
जबकि सिर्फ दूसरे विकेटकीपर बने हैं. पोप से पहले भारत के ऋद्धिमान साहा और पाकिस्तान के यूनिस खान ही ये कारनामा कर पाए हैं

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। क्रिकेट की दुनिया में आए दिन रिकॉर्ड बनते ही रहते हैं, लेकिन कुछ रिकॉर्ड इतने अनोखे होते हैं कि उन्हें तोड़ पाना नामुमकिन होता है. इस समय सारी दुनिया पर एशेज सीरीज का खुमार छाया हुआ है. ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ लगातार तीन टेस्ट मैच जीतकर एशेज सीरीज पहले ही जीत ली है. वहीं, चौथा टेस्ट मैच ड्रॉ पर खत्म हुआ है. इस मैच इंग्लैंड के विकेटकीपर ओली पोप ने अपने नाम वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज करा लिया है, वो भी तब जब वह प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे.

पोप ने अपने नाम किया ये रिकॉर्ड
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में ओली पोप को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया था. वह चोटिल विकेटकीपर जोश बटलर की जगह सब्स्टीट्यूट के तौर पर मैदान पर उतरे थे. पोप ने मैदान पर उतरते ही एक शानदार रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करा लिया है. उन्होंने मौके का भरपूर फायदा उठाया पोप सब्स्टीट्यूट के तौर पर चार कैप लपकने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं. जबकि सिर्फ दूसरे विकेटकीपर बने हैं. पोप से पहले भारत के ऋद्धिमान साहा और पाकिस्तान के यूनिस खान ही ये कारनामा कर पाए हैं.
जोस बटलर की जगह उतरे पोप
जोस बटलर और जॉनी बेयरस्टो दोनों की अंगुलियों में चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे एशेज क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन ओली पोप इंग्लैंड की ओर से विकेटकीपिंग करने उतरे. पोप ने बल्लेबाजी क्रम में अपनी जगह बेयरस्टो को गंवा दी है और यहां सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में चल रहे टेस्ट में उन्हें अंतिम 11 में जगह नहीं मिली लेकिन शनिवार को इंग्लैंड की टीम जब फील्डिंग करने उतरी तो वे सब्सटीट्यूट के रूप में उतरे.
इंग्लैंड ने कराया मैच ड्रॉ
बटलर को मैच के दौरान बायें हाथ की तर्जनी अंगुली में चोट लगी जिसके कारण वह विकेटकीपिंग नहीं कर पाए. बैकअप विकेटकीपर बेयरस्टो को भी इंग्लैंड की पहली पारी में शतक के दौरान पैट कमिंस की गेंद पर अंगूठे में चोट लगी थी, लेकिन स्टोक्स ने दूसरी पारी में शानदार 60 रनों की पारी खेली. जानी बेयरस्टो ने भी 41 रनों का योगदान दिया. इन दोनों की वजह से ही इंग्लैंड टीम मैच ड्रॉ करवा पाई. इंग्लैंड टीम दूसरी पारी में 9 विकेट के नुकसान पर 270 रन ही बना पाई. ऑस्ट्रेलियाई टीम एशेज सीरीज पहले ही जीत चुकी है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta